पुलिस ने जारी किया ट्रैफिक प्लान, चार जगह होगी पार्किंग व्यवस्था

इटारसी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सभा में अब कुछ ही घंटे शेष हैं। बुधवार को शाम 3 बजे प्रधानमंत्री का चोपर यहां सेना के सुरक्षित क्षेत्र सीपीई के मैदान पर उतरेगा और वहां से करीब सभा स्थल तक करीब एक किलोमीटर का सफर तय करके प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी रेलवे इंस्टीट्यूट मैदान पहुंचेंगे। प्रधानमंत्री की सभा की तैयारियां अंतिम दौर में है। पुलिस और अन्य फोर्स के करीब तीन हजार जवान मैदान की व्यवस्था संभाल चुके हैं और आज उनको बुधवार की ड्यूटी की रिहर्सल करायी गयी है। इसी तरह से हेलीपेड से सभा स्थल तक प्रधानमंत्री को लाने की रिहर्सल भी पुलिस ने कर ली है। इधर भारतीय जनता पार्टी के नेता भी सभा की तैयारी में जुटे हुए हैं। आज सांसद राव उदय प्रताप सिंह भी इटारसी पहुंचे। विधायक डॉ. सीतासरन शर्मा, जिलाध्यक्ष हरिशंकर जैसवाल, जिला मंत्री कल्पेश अग्रवाल, प्रभारी अल्केश आर्य, सोहागपुर विधायक विजयपाल सिंह सहित अनेक नेता सभी स्थल पर तैयारियों का लगातार जायजा ले रहे हैं तो आईजी मकरंद देऊस्कर, एसपी एमएल छारी सहित पुलिस के अन्य आला अधिकारी भी अपने बल को कल की व्यवस्था का दिशा निर्देश दे रहे हैं।
सांसद राव उदय प्रताप सिंह ने मंगलवार की सुबह सभा स्थल पर आकर सारी व्यवस्थाएं देखीं और पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों से चर्चा की। मंच और मंच से सटकर बन रहे पीएम कक्ष सहित अन्य सुविधाओं, सुरक्षा आदि पर पुलिस अधिकारियों से चर्चा की। इस दौरान मीडिया से चर्चा में सांसद श्री सिंह ने कहा कि जनता में प्रधानमंत्री के आने से उत्साह है। पूर्व का दौरा पुलवामा हमले के कारण टल गया था। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री मोदी की सभा में इतने लोग आएंगे कि यह मैदान भी छोटा पड़ जाएगा। जब उनसे तेज गर्मी होने से भीड़ की कमी पर सवाल किया तो उन्होंने कहा कि हमारा कार्यकर्ता और जनता कर्मठ है, वह कर्मठ प्रधानमंत्री को देश का मुखिया बनाना चाहती है। राहुल गांधी की पिपरिया सभा होने से जनता के बंटने के सवाल पर कहा कि यह कांग्रेसियों से पूछें कि उनकी क्या तैयारी है।

चप्पे पर पुलिस जवान तैनात
सभा स्थल से हेलीपेड तक रोड पर पुलिस जवानों को तैनाती की गई है। पीएम की सुरक्षा को लेकर चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल तैनात रहेगा। जिला एवं सशस्त्र बल की कई कंपनियों के करीब 3000 हजार मोदी की सुरक्षा में तैनात रहेंगे। पूरे सभास्थल को छावनी में तब्दील कर दिया गया है। पूरे कार्यक्रम स्थल पर पुलिस टीम 24 घंटे निगरानी रख रही है। कई रेंज के करीब 5 आईजी, 10 से ज्यादा एसपी, 15 एएसपी के अलावा एसडीओपी-टीआई रैंक के अधिकारी दौरे की तैयारियों में जुटे हुए हैं।
जिस वक्त प्रधानमंत्री का आगमन का समय होगा, उससे काफी पहले हाईवे को ब्लाक कर दिया जाएगा। सीपीई के हैलीपेड से सभास्थल तक कोई भी वाहन नहीं आ-जा सकेगा। आमजनता के लिए ओवरब्रिज से उतरकर राम मंदिर होते हुए रेलवे अस्पताल के रास्ते से सभा स्थल पर आना होगा। इसके अलावा रेलवे स्टेशन का फुट ओवरब्रिज, बारह बंगला साइड से दोनों रोड से आमजनता आ जा सकेगी। सूखा सरोवर वाला रास्ता पूरी तरह से बंद रहेगा। इस रोड के साइड की नाले-नालियों, ब्रिज एवं ट्रेक के आसपास बम निरोधक दस्ता जांच करेगा। सभास्थल में आने वाली भीड़ के प्रवेश और निकासी के लिए 8 प्रवेश द्वार बनाए गए हैं।
यातायात एवं मार्ग व्यवस्था
– दोपहर 1 बजे से भारी मालवाहक वाहनों का इटारसी नगर से आवागमन प्रतिबंधित रहेगा
– वीवीआईपी आगमन के एक घंटा पूर्व लगभग 3 बजे से समस्त तरह के वाहन वीवीआईपी मार्ग पर प्रतिबंधित रहेंगे।
– कार्यक्रम में बैतूल की तरफ से आने वाले बसों, ट्रैक्टर आदि की पार्किंग रामपुर-गुर्रा रोड गैलेक्सी गार्ड पर पार्क किए जा सकेंगे
– होशंगाबाद की तरफ से आने वाले वाहन बस, टै्रक्टर की पार्किंग अवाम नगर एवं मंडी परिसर में होगी
– बैतूल, होशंगाबाद एवं तीखड़-जमानी की तरफ से आने वाले चार पहिया वाहन एसडीटीएम स्कूल एवं तहसील तिराहा परिसर में पार्क किए जाएंगे
– हरदा, सिवनी मालवा, डोलरिया से आने वाले चार पहिया वाहनों की पार्किंग रेलवे अंडरब्रिज से होते हुए बारह बंगला नरेन्द्र नगर के पास पार्क किए जा सकेंगे।
– समस्त बसों की पार्किंग अवाम नगर, रामपुर-गुर्रा रोड पर निर्धारित की गई है एवं समस्त चार पहिया वाहनों की पार्किंग एसडीटीएम स्कूल, तहसील न्यायालय मोड़ परिसर एवं नरेन्द्र नगर बारह बंगला में निर्धारित की गई है।

CATEGORIES
error: Content is protected !!
%d bloggers like this:
Narmadanchal

FREE
VIEW