पुलिस ने 7 डंपर, 1 ट्रक जब्त किए

सिवनी मालवा। खनन माफियाओं के खिलाफ अनुविभाग के थाना शिवपुर की पुलिस ने आज चैकिंग अभियान के अंतर्गत सात डंपर और एक ट्रक को जब्त कर थाने में खड़ा किया है। एसपी अरविंद सक्सेना के निर्देश पर पुलिस लगातार अभियान चला रही है जिसका नेतृत्व एएसपी राकेश खाखा कर रहे हैं।
थाना टीम ने एसडीओपी एसएल सोनिया के निर्देशन में आज वाहन चैकिंग अभियान के दौरान कार्रवाई करते हुए 7 डंपरो सहित एक ट्रक को ओवर लोड रेत परिवहन करते वगैर रायल्टी के पकड़ा है। पुलिस थाने में वाहन खड़ा कराकर सूचना खनिज विभाग को दी है। थाना प्रभारी ने बताया कि आज पुलिस लाइन से बल लेकर रानीपुर में मोरन नदी की रेत खदान पर दबिश दी गयी। लेकिन खनिज माफिया को सूचना पहले से लग गई थी, इस कारण से खदान में एक भी वाहन नहीं मिला। बाद में हरदा-होशंगाबाद मार्ग में चेकिंग की गई तो आठ वाहनों को पकड़ा गया। शिवपुर पुलिस की कार्रवाई से खनिज माफियाओं मं हड़कंप है।

दो ट्रैक्टर,ट्राली पकड़े
शिवपुर थाना पुलिस ने रविवार-सोमवार की दरम्यानी रात भी ग्राम गुरंजघाट स्थित मोरन नदी से अवैध उत्खनन करके परिवहन में लगे दो ट्रैक्टर-ट्रालियों को जब्त किया था। आज दूसरे दिन भी खनन माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई की गई।
पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार शिवपुर थाना प्रभारी व उनकी टीम ने देर रात करीब 1 बजे गुरंजघाट के पास से मोरन नदी से अवैध उत्खनन कर परिवहन करने के आरोप में दो ट्रैक्टरों को जब्त किया था। ट्रैक्टर चालक व रेत भरने वाले अंधेरे का फायदा उठाकर भागने में सफल हो गये। पुलिस ने दोनों ट्रैक्टर ट्राली क्रमांक आयशर एमपी 05 एजी, 1264 के चालक निवासी गुरंजघाट और ट्रैक्टर न्यू हालैंड एमपी 47 एजी 5948 के चालक निवासी सोडलपुर थाना टिमरनी जिला हरदा के खिलाफ 379,34 के तहत मामला दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है।

CATEGORIES
Share This
error: Content is protected !!