पूर्व नपाध्यक्ष के प्लाट में जा रहा था गंदा पानी

कच्ची नाली बनाकर नपा ने समस्या हल की
इटारसी। जमानी रोड पर पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष रविकिशोर जायसवाल के प्लाट पर वार्ड नंबर दो के रहवासियों के निकास का गंदा पानी रोड क्रास करने के बाद जमा हो रहा था। श्री जैसवाल के प्लाट पर पानी जाने से रोकने के लिए नाली बंद कर दी तो आसपास के लोगों को दिक्कतें होने लगी। इसकी शिकायत मिलने पर शुक्रवार को सीएमओ हरिओम वर्मा के साथ सब इंजीनियर संतोष सिंह बैस ने जेसीबी से कच्ची नाली बनवाकर समस्या का अस्थायी समाधान कर दिया है। इस दौरान नगर पालिका उपाध्यक्ष अरुण चौधरी भी मौजूद थे।
उपयंत्री संतोष सिंह बैस के अनुसार जमानी रोड पर स्थित वार्ड क्रमांक 2 का पानी वार्ड क्रमांक 5 में पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष रविकिशोर जैसवाल के प्लाट पर जा रहा था। उन्होंने पानी को रोक दिया तो यह अन्य जगह जाकर फैलने लगा और दूसरे निवासियों को परेशानी होने लगी। नगर पालिका का अमला पहुंचा तो श्री जैसवाल ने बताया कि प्लाट वर्षों से खाली था और चूंकि तब कोई योजना नहीं थी तो लोग इसका इस्तेमाल भी कर रहे थे। अब उनको यहां कालोनी बनाना है, तो यह पानी रोका गया है। इसका समाधान करने के लिए नगर पालिका की टीम ने जेसीबी से कच्ची नाली बनवा दी है, जिससे फिलहाल समस्या का समाधान हो गया है।
मामले में पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष रविकिशोर जायसवाल ने कहा कि रोड के दोनों तरफ नाली का निर्माण पीडब्ल्यूडी को कराना चाहिए। हमारे प्लाट से पानी निकासी कई दिनों से हो रही थी। वहां दलदल जैसी स्थिति हो गयी, जबकि हमें वहां कालोनी बनाना है। रोड निर्माण में हमारा प्लाट भी छोटा कर दिया है। हमने लंबे समय तक जनहित में निकासी होने दी। लेकिन, अब कालोनी का काम प्रारंभ कर रहे हैं। ऐसे में पानी रोकना जरूरी था। लोक निर्माण विभाग को नाली बनाकर निकासी व्यवस्था करनी चाहिए। हम हमारे प्लाट से निकासी अब नहीं करने दे सकते हैं।
चैंबर पर पक्का निर्माण किया
इधर न्यास कालोनी में भी कुछ लोगों ने नगर पालिका में शिकायत दर्ज करायी थी कि वृंदावन गार्डन के सामने एक जौहरी परिवार ने सीवर लाइन पर बने चैंबर पर फ्लोर करके टाइल्स लगा दिये हैं, जिससे चैंबर बंद हो गया और सफाई नहीं होने से आसपास के परिवारों को परेशानी होने लगी है। शिकायत पर जब नगर पालिका का अमला पहुंचा तो जौहरी परिवार ने एसडीओ हरेन्द्र नारायण को फोन लगा दिया। एसडीओ राजस्व ने नगर पालिका के अमले को बुलाकर जानकारी ली और वस्तुस्थिति जानकर उक्त परिवार को शनिवार को सुबह 11 बजे तक का समय दिया है कि वे स्वयं चैंबर पर से कब्जा हटा लें, अन्यथा नगर पालिका का अमला हटाकर चैंबर को खोलेगा।

CATEGORIES
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: