फरार सागौन तस्कर को गिरफ्तार कर जेल भेजा

फरार सागौन तस्कर को गिरफ्तार कर जेल भेजा

इटारसी। बैतूल के ताप्ती रेंज में वन कटाई मामले में वांछित आरोपी रामशंकर को छनेरा पुलिस ने लूट के मामले में पकड़कर जब पूछताछ की तो उसने लूटपाट से इनकार करते हुए खुद को जंगल कटाई में फरार होना स्वीकार किया। छनेरा पुलिस ने वहां के वन विभाग को खबर की और वहां से टाइगर स्ट्राइक फोर्स होशंगाबाद को सूचना दी गई।
उल्लेखनीय है कि जनवरी में वन विभाग की टीम ने केसला के पास एक अंतराज्यीय गिरोह के सदस्यों को पकड़ा था जिनमें से कुछ वन माफिया बुलेरो से भागने का प्रयास करते वक्त वन विभाग के शिकंजे में आते-आते बचे थे और किसी तरह फरार हो गये थे। विभाग ने करीब 20 लाख की सागौन भी जब्त की थी।
मामले में उस वक्त ट्रक मालिक सहित एक अन्य को गिरफ्तार किया था, अन्य फरार हो गए थे। फरार आरोपी गोकुल, शंकर, विजय सहित एक अन्य की तलाश व गिरफ्तारी के लिये होशंगाबाद एसडीओ एसके अवस्थी के मार्गदर्शन में एक टीम बनी थी, जो इनको पकडऩे में सफल नहीं हो सकी। उस वक्त फरार आरोपी रामशंकर पिता राम अवतार, निवासी रुनझुन हरदा को अब छनेरा पुलिस ने गिरफ्तार किया है। सागौन तस्करी के मामले में बैतूल वन विभाग को उसकी तलाश थी। बताया जाता है कि आरोपी ने पूछताछ के दौरान बडा खुलासा किया है। उसका कहना है कि बैतूल जिले की दक्षिण-पश्चिम की ताप्ती रेंज में गोकुल, शंकर के गिरोह के साथ मिलकर वह अवैध कटाई में शामिल था। केसला के पास जो बोलेरो पकड़ी थी उसमें वह भी था लेकिन, मौके से फरार हो गया था। वन विभाग की टीम ने सुखतवा और केसला के बीच दोपहर के वक्त सहेली ढाबा के पास अवैध सागौन की तस्करी करते हुए ट्रक बरामद कर ट्रक चालक राजस्थान के जोधपुर निवासी रामप्रसाद बालाराम को गिरफ्तार किया था। जबकि इस मामले में मुख्य आरोपी अपनी बुलेरो कार छोड़कर जंगल में भाग गए थे। वन विभाग के अनुसार इसमें अंतरराज्यीय गिरोह शामिल है।

CATEGORIES
TAGS

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: