फिर एक बच्चे की वजह से मिली गई उसकी मां

पुलिस के हस्तक्षेप से हुआ तीन माह बाद मिलन

पुलिस के हस्तक्षेप से हुआ तीन माह बाद मिलन
इटारसी। पुलिस के हस्तक्षेप से एक बकरी का बच्चा अपनी मां और दूसरे बच्चे से मिल सका। तीन माह पूर्व जब इसके मालिक ने इसे चरने के लिए छोड़ा था तो यह लापता हो गया था। बकरी की मालिक ने इसे सब जगह तलाश के बाद 21 जून को चोरी की शिकायत की। आखिर पुलिस के प्रयासों से यह बच्चा अपने परिवार से मिल सका।
मामला कुछ इस प्रकार है
उत्तरी बंगलिया साईंनाथ बेकरी के पास रहने वाली ममता कैथवास की बकरी का करीब पांच माह का बच्चा गुम हो गया था। ममता ने काफी तलाश की, जब नहीं मिला तो 21 जून को उसकी शिकायत पुलिस को की। इस बीच ममता को पता चला कि बकरी का बच्चा पत्ती बाजार निवासी किरण अहिरवार के यहां है। पुलिस ने किरण को बुलाकर बात की तो किरण ने बताया कि उसने यह बच्चा छह माह पूर्व तीन हजार में खरीदा है। किरण यह नहीं बता सकी कि उसने यह किससे खरीदा। पुलिस ने हर तरह से पूछताछ की लेकिन वह इस बच्चे को अपना ही बताती रही। इस बीच वह एसपी के पास भी पुलिस की शिकायत लेकर पहुंच गई। एसपी के कहने पर आखिर दोनों पक्षों का आमना-सामना कराया। ममता अपनी बकरी और उसके एक अन्य बच्चे को साथ लेकर आयी जो गुम बच्चे का जुड़वा था। किरण को भी बकरी के उसी बच्चे के साथ बुलाया गया।
जब हुलिया मिलाया तो जुड़वा बच्चे एक जैसे थे और बकरी से भी बच्चा मिल रहा था। किरण फिर भी अपनी बात पर अड़ी रही। इसके बाद बकरी और दोनों बच्चों को अलग-अलग छोड़ा तो गुम हुए बच्चे ने अपनी मां को पहचान लिया और दौड़कर मिमियाते हुए उसके पास पहुंच गया। तीन माह पूर्व बिछड़े दोनों जुड़वा भी साथ पाकर खेलने लगे। इस तरह से शनिवार 24 जून को बच्चे को उसकी मां मिल गई और किरण ने भी आखिर मान ही लिया।
 
 
 
 

CATEGORIES
error: Content is protected !!
%d bloggers like this:
Narmadanchal

FREE
VIEW