फिर हुआ महिलाओं द्वारा शराब दुकान का विरोध

फिर हुआ महिलाओं द्वारा शराब दुकान का विरोध

इटारसी। नये सत्र से पहले सुप्रीम कोर्ट के निर्देशानुसार आबादी क्षेत्र से दूर शराब दुकान संचालन का विरोध के मध्य नये स्थल पर शराब बेचने हेतु बनवायी जा रही दुकान का भी विरोध शुरू हो गया है। बंगलिया, केसला और अब सोनासांवरी में भी महिलाओं ने विरोध और प्रदर्शन के बाद मप्र विधानसभा के अध्यक्ष डॉ.सीतासरन शर्मा को दुकान न खुलने देने के लिए ज्ञापन सौंपा है। ग्राम सोनासांवरी की महिलाएं न्यास कालोनी बायपास और सोनासांवरी रोड पर नई शराब दुकान खोली जाने का विरोध कर रही हैं।
दोपहर में ग्राम के स्कूल मैदान में गांधी प्रतिमा के पास महिलाएं एकत्र हुई और हस्ताक्षर अभियान चलाया। यहां से महिलाएं सीधे विधानसभा अध्यक्ष के निवास की ओर पैदल मार्च निकालकर नारेबाजी करती हुई पहुंची। फूल नहीं चिंगारी हैं, हम भारत की नारी हैं के नारे लगाते हुए महिलाएं विधानसभा अध्यक्ष डॉ. शर्मा के निवास पर पहुंची, लेकिन डॉ. शर्मा भोपाल में होने के कारण नहीं मिल सके। महिलाओं ने उनके निज सचिव को ज्ञापन की कापी दी। यहां से महिलाएं शराब की दुकान पर पहुंची और दुकान का घेराव किया।
महिलाओं ने चेतावनी दी है कि यदि शराब दुकान नहीं हटायी गई तो वे दुकान में तोडफ़ोड़ करेंगी। इससे पहले बंगलिया की महिलाओं ने भी आबादी के पास शराब दुकान खोलने का विरोध करते हुए एसडीएम को एक ज्ञापन दिया था जिसमें शराब दुकान खोलने पर तोडफ़ोड़ करने और आग तक लगाने की चेतावनी दे दी थी। आज सोनासांवरी की महिलाओं ने भी कुछ ऐसा ही कदम उठाकर शराब दुकान खुलने का विरोध जताया है।
इनका कहना है…!
देखिए न्यास बायपास वाली दुकान आबादी से काफी दूर और शहर से बाहर है। जहां तक विरोध की बात है तो कहीं न कहीं तो दुकान खोलनी ही पड़ेगी न। फिर भी विरोध हो रहा है तो हम दिखवाते हैं कि विरोध का क्या कारण है।
इंदरसिंह जामोद, सहायक आयुक्त आबकारी

CATEGORIES
error: Content is protected !!
%d bloggers like this:
Narmadanchal

FREE
VIEW