बंद मकानों में साला और दोस्त से चोरी कराता था आरक्षक

बंद मकानों में साला और दोस्त से चोरी कराता था आरक्षक

होशंगाबाद। पुलिस लाइन के जिस आरक्षक ने रक्षित केन्द्र से एक आरक्षक की बाइक, एक अन्य आरक्षक के घर से एलसीडी, गैस की टंकी और जूसर चुराया था, उसे आरक्षक और उसके साथियों ने कबूल कर लिया है। पुलिस ने दो दिन की पीआर ली थी जिसमें आरोपियों ने अपना गुनाह कबूल कर लिया है। पुलिस ने चोरी का सामान भी जब्त कर लिया है।
पुलिस को इन आरोपियों ने बताया कि आरक्षक सुरेश कुशवाह ने आरक्षक सुमित की मोटर सायकिल उससे किसी काम के लिए मांगी थी और उसकी डुप्लीकेट चाबी अपने साले कल्याण सिंह से बनवाकर बाइक वापस कर दी थी। इसी चाबी से बाइक चालू करके चोरी की गई थी। आरक्षक रक्षित केन्द्र में घूमकर यह भी देखता था कि किस घर में ताला है, उस घर में अपने साले और दोस्त को भेजकर चोरी कराता था।

ये वारदात को दिया था अंजाम
2 जून को रक्षित केन्द्र होशंगाबाद से आरक्षक सुमित काजवे की बाइक चोरी की थी। घटना के बाद पुलिस ने जिले के समस्त थानों एवं अन्य जिलों की पुलिस को सूचित किया था। इस सूचना के आधार पर उसी रात को थाना बमौर जिला शिवपुरी पुलिस ने चैकिंग के दौरान तीन युवकों को बाइक एवं एलसीडी के साथ चोरी के संदेह में गिरफ्तार किया था। बामौर पुलिस ने चोरी की सामग्री जब्त कर कार्रवाई करते हुए उनको न्यायालय में पेश किया जहां से पिछौर जेल भेज दिया गया था।

कोतवाली पुलिस पिछौर से लायी
कोतवाली पुलिस लगातार बामौर पुलिस के संपर्क में रही। कोतवाली पुलिस ने 3 जून को शिवपुरी पहुंचकर न्यायालय से उक्त तीनों आरोपियों को फॉर्मल अरेस्ट कर होशंगाबाद न्यायालय से तीनों आरोपियों का प्रॉटक्शन वारंट जारी कराया था। 18 जून को शिवपुरी पुलिस ने तीनों आरोपियों को सीजेएम कोर्ट होशंगाबाद में पेश किया तो कोतवाली पुलिस ने तीनों का दो दिन का पुलिस रिमांड प्राप्त किया। पुलिस की पूछताछ में तीनों ने बाइक सहित आरक्षि के घर में की गई चोरी को कुबूल किया।

ये हैं आरोपी
सुरेख पिता रामदीन कुशवाह 29 वर्ष, निवासी रुनका पुरा, थाना राठौराकलॉ जिला मुरैना, हाल निवास रक्षित केन्द्र। कल्लू उर्फ कल्याण सिंह पिता रामजीलाल कुशवाह, 24 वर्ष, निवासी केरुआ मजरा थाना नूराबाद जिला मुरैना और उमेश उर्फ दीपक पिता विष्णु प्रसाद अहिरवार 27 वर्ष निवासी बुधवाड़ा थाना बाबई, जिला होशंगाबाद।

इस टीम ने किया खुलासा
थाना प्रभारी विक्रम रजक, सूबेदार विनय उडलक, उपनिरीक्षक रामेन्द्र चौहान थाना प्रभारी बामौर जिला शिवपुरी एवं उनका स्टाफ, सहायक उपनिरीक्षक सुशील कुशवाह, प्रधान आरक्षक मनोज सिंह, आरक्षक प्रीतम बावरिया, आरक्षक मनमोहन, आरक्षक योगेन्द्र रघुवंशी, आरक्षक रवि कुशवाह, आरक्षिक मेहरबान सिंह एवं आरक्षक संजीव कुमार।

 

CATEGORIES
TAGS

AUTHORRohit

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: