बाजार में नहीं लगेंगी सब्जी की दुकानें

बाजार में नहीं लगेंगी सब्जी की दुकानें

इटारसी। अब बाजार में सब्जी की दुकानें नहीं लगेंगी। प्रशासन और सब्जी के थोक विक्रेताओं के मध्य हुई बैठक में थोक सब्जी मंडी को पूरी तरह से बंद करने पर सहमति बन गयी है। आढ़तियों के साथ सीएमओ सीपी राय की बैठक में तय किया है कि कोरोना संक्रमण के कहर जारी रहने और लॉक डाउन की अवधि तक थोक सब्जी मंडी बंद कर दी जाए, ताकि सोशल डिस्टेंसिंग का पालन हो सके।

तीन स्थानों पर मिलेगी सब्जी
प्रशासन ने लॉक डाउन के प्रारंभिक चरण में शहर के तीन स्थानों पर सब्जी बाजार लगाने की अनुमति दी थी। लेकिन, कुछ सब्जी विक्रेताओं ने मनमानी करते हुए नगर पालिका कार्यालय के सामने बड़ी संख्या में बैठकर बाजार लगाना प्रारंभ कर दिया था। पिछले तीन दिन से लगातार यहां आधा सैंकड़ा से अधिक दुकानें रोड के दोनों ओर लग रही थीं जिसमें काफी भीड़ होने लगी थी। इस हालात में सोशल डिस्टेंसिंग का मजाक बन रहा था। सूचना पर आज एसडीएम हरेन्द्रनारायण ने पहुंचकर वहां सब्जी विक्रेताओं और पास ही खड़े नगर पालिका के कर्मचारियों को जमकर फटकारा और वहां सब्जी की दुकानें नहीं लगाने की हिदायत दी। बता दें कि सब्जी की दुकानें गांधी मैदान, लाल मैदान और पुरानी इटारसी में सूखा सरोवर में लगाने की अनुमति प्रशासन ने दी है। इसके अलावा मोहल्लों में हाथ ठेलों के माध्यम से भी सब्जी बेचने की अनुमति दी गई है। बावजूद इसके कुछ सब्जी विक्रताओं ने मनमानी करते हुए कुछ दिनों से यहां दुकान लगाना प्रारंभ कर दिया था।

इनका कहना है…!
आज सूचना मिलने पर नगर पालिका कार्यालय के पास जाकर देखा तो वहां कुछ सब्जी विक्रेताओं ने अपने मन से दुकानें लगाना शुरु कर दिया था। सबको वहां बाजार नहीं लगाने को कहा है। कर्मचारियों को भी कहा है कि यहां बाजार नहीं लगने दें। कल से वहां कोई बाजार नहीं लगेगा। निर्धारित स्थल पर ही बाजार लगाने की अनुमति है।
हरेन्द्रनारायण, एसडीएम

CATEGORIES
TAGS

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: