बापू की प्रतिमा पर अर्पित किए श्रद्धा सुमन

बलिदान दिवस पर हुए गांधी जी के प्रिय भजन गाए

बलिदान दिवस पर हुए गांधी जी के प्रिय भजन गाए
इटारसी। महात्मा गांधी के बलिदान दिवस पर आज गांधी स्टेडियम के पास लगी महात्मा गांधी की प्रतिमा पर नेताओं, समाजसेवियों, युवाओं, छात्र-छात्राओं ने पहुंचकर श्रद्धा सुमन अर्पित किए। विधानसभा अध्यक्ष डॉ.सीतासरन शर्मा, विधायक प्रतिनिधि कल्पेश अग्रवाल के साथ ही गांधीवादी विचारक समीरमल गोठी, शिक्षाविद डॉ.बीडी तिवारी, पूर्व विधायक अंबिका प्रसाद शुक्ल, सुरेश मालवीय सहित अनेक लोग बलिदान दिवस के अवसर पर गांधी प्रतिमा के पास आयोजित कार्यक्रम में पहुंचे। इस अवसर पर स्कूली बच्चों ने बापू पर आधारित नाटिका पेश की। बापू के प्रिय भजन गाए गए।
इस अवसर पर नगर कांग्रेस कमेटी ने भी अध्यक्ष पंकज राठौर, जिला कांग्रेस उपाध्यक्ष जसपाल सिंघ भाटिया सहित अनेक लोगों ने बापू की प्रतिमा पर पहुंचकर श्रद्धा सुमन अर्पित किए।
it30117 (4)नपा में भी मना बलिदान दिवस
नगर पालिका कार्यालय में भी महात्मा गांधी की पुण्यतिथि बलिदान दिवस पर कार्यक्रम का आयोजन किया। यहां मुख्य नगर पालिका अधिकारी सुरेश दुबे ने बापू के चित्र पर माल्यार्पण किया। लेखापाल रत्नेश पचौरी, सब इंजीनियर्स सहित सभी शाखाओं के कर्मचारियों ने बापू की तस्वीर पर माल्यार्पण किया। इस अवसर पर दो मिनट का मौन रखकर अमर शहीदों के प्रति श्रद्धांजलि अर्पित की गई।
एसवीएम में बापू को याद किया
राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के निर्वाण दिवस 30 जनवरी पर न्यास कॉलोनी स्थित स्कूल साईं विद्या मंदिर में बच्चों व शिक्षक ने उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। शहीद दिवस के अवसर पर आज एसवीएम स्कूल में संचालक आलोक गिरोटिया ने बच्चों को बताया कि आज ही के दिन नाथूराम गोडसे ने महात्मा गांधी की गोली मारकर हत्या की थी। उन्हें श्रद्धांजलि देते हुए उनके चित्र के समक्ष दो मिनट का मौन धारण किया।

CATEGORIES
error: Content is protected !!
%d bloggers like this:
Narmadanchal

FREE
VIEW