बायपास रोड से फिजां में घुल रहा जहर

बायपास रोड से फिजां में घुल रहा जहर

इटारसी। शहर से हर दिन निकलने वाला डिस्पोजल कचरा और मलबा नगर पालिका न्यास कालोनी के बायपास किनारे डंप कर रही है। यहां कचरे में आग भी लगायी जा ही है। आग से उठता धुआं, न्यास कालोनी, शिक्षक नगर कालोनी, आयकर कालोनी, पत्रकार कालोनी, बैंक कालोनी तक के लोगों के लिए सिरदर्द बनता जा रहा है। लोगों का कहना है कि सफाई कर्मी कचरे में आग भी लगा रहे हैं जबकि नपा का सफाई विभाग यह काम शरारती तत्वों का बता रहा है। बहरहाल, आग कोई भी लगा रहा है, परेशानी आसपास रहने वाले हजारों लोगों को हो रही है।
बायपास भी बना डंपिंग जोन
नपा के सफाई अमले ने न्यास कॉलोनी बायपास सड़क को ही कचराघर में तब्दील कर दिया है। नाले के ऊपर बने पुल के दोनों ओर ट्रालियों से मलबा सड़क से लगाकर फेंका जा रहा है और इस कचरे में आग लगायी जा रही है इसलिए यहां से निकलना मुश्किल हो रहा है। सांकरिया पुल के आसपास पूरा मैदान कचरे से पट गया है, अब मलबा और कचरा सड़क पर ही फैल रहा है। आसपास रिहायशी कॉलोनी, मैरिज गार्डन और छोटे बच्चों के स्कूल हैं। मलबा धीरे-धीरे पानी में मिल रहा है, इससे यहां संक्रमण फैलने की भी आशंका है।

इनका कहना है…!
हमारे कर्मचारी कचरे में आग नहीं लगाते हैं। यह काम असामाजिक तत्वों का है। आपसे ही हमें जानकारी मिली है तो हम कचरे में लगी आग को बुझाने के लिए टैंकर भेज देंगे, ताकि आग से धुआं न फैले।
एसके तिवारी, स्वास्थ्य अधिकारी नपा

CATEGORIES
error: Content is protected !!
%d bloggers like this:
Narmadanchal

FREE
VIEW