बारिश ने खोली सफाई के दावों की पोल

इटारसी। बारिश ने शहर की कई सड़कों को जलमग्न कर दिया। बारिश ने बाजार में निकास व्यवस्था की कलई खोलकर रख दी है तो कई प्रमुख मार्गों पर भी आवागमन में लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा है।
जरा सी बारिश क्या हुई बाजार में पानी भरा हुआ था। कुछ ही देर की बारिश ने नगर पालिका के स्वच्छता विभाग द्वारा बारिश पूर्व की गई सफाई व्यवस्था को आईना दिखा दिया। पुराने फल बाजार से भारत टाकीज रोड, चावल बाजार, तुलसी चौक से छोटा सराफा रोड सहित नयायार्ड रोड पर ठंडी पुलिया से ग्वालबाबा मंदिर तक रोड पर अच्छा खासा पानी जमा हो गया था।

बाजार में पानी जमा होने से व्यापारियों प्रकाश खंडेलवाल और गिरधारी बांगड़ ने कहा कि यहां सफाई नहीं होने का खमियाजा हम और ग्राहक भुगत रहे हैं।


वर्षा पूर्व हुई थी सफाई
उल्लेखनीय है कि नगर पालिका स्वच्छता विभाग ने दावा किया था कि बारिश पूर्व रख-रखाव की योजना में शहर के सभी छोटे-बड़े नाले-नालियों की युद्ध स्तर पर सफाई की गई है। हालांकि इसमें महज कुछ फीसदी ही सच्चाई है। चुनिंदा स्थानों पर ही नगर पालिका के स्वच्छता विभाग ने सफाई करायी थी। शहर के साइड से निकलने वाले बड़े नालों की तो सफाई ही नहीं करायी गयी थी। हालांकि स्वच्छता विभाग के सफाई के दावों की पोल आज की बारिश ने खोलकर रख दी और नालियों से पानी सड़कों पर आकर गंदगी के साथ बह रहा था। इस सीजन में यह तीसरी बारिश थी जिससे शहर की लगभग सभी प्रमुख सड़कें पूरी तरह जलमग्न हो गई।

CATEGORIES
error: Content is protected !!
%d bloggers like this:
Narmadanchal

FREE
VIEW