बेटी की मौत के बाद पिता ने दर्ज कराया दहेज प्रताडऩा का मामला

बेटी की मौत के बाद पिता ने दर्ज कराया दहेज प्रताडऩा का मामला

चार पहिया गाड़ी और दो लाख की डिमांड
इटारसी। सोनासांवरी नाका निवासी एक पिता ने अपनी बेटी की मौत के बाद उसके ससुराल पक्ष के खिलाफ दहेज प्रताडऩा का प्रकरण पंजीबद्ध कराया है। उन्होंने मेहरागांव में दो वर्ष पूर्व अपनी बेटी का विवाह किया था।
शादी के बाद अपनी बेटी का घर नहीं टूटे इसके लिए पिता ने हरसंभव कोशिश की, लेकिन ससुराल वालों की निरंतर प्रताडऩा के बाद बेटी मानसिक रूप से इतनी परेशान हो गई कि उसे बीमारी ने जकड़ लिया। बीमारी और ससुराल वालों की प्रताडऩा से जूझती उनकी बेटी आखिरकार अपने संघर्ष से हार गई और उसने दम तोड़ दिया। बेटी की मौत से दु:खी पिता ने दो माह बाद पुलिस का सहारा लिया और बेटी की ससुराल वालों को सबक सिखाने के लिए थाने में दहेज प्रताडऩा का मामला दर्ज कराया।
प्राप्त जानकारी के अनुसार सोनासांवरी नाका निवासी कृषक हरिशंकर चौरे ने छोटी पुत्री सारिका का विवाह 10 फरवरी 2018 को मेहरागांव निवासी संतोष पटेल के पुत्र अरुण पटेल के साथ कराया था। विवाह में घर-गृहस्थी के सभी सामान के साथ 25 हजार रुपए नगदी भी दिए। अरुण और सारिका का वैवाहिक जीवन सुख से बीतता इससे पहले ही सारिका के ससुराल वाले और दहेज की मांग करने लगे। समय-समय पर चार पहिया वाहन और दो लाख रुपए नगदी की मांग करते हुए उसे मानसिक और शारीरिक रूप से प्रताडऩा देने लगे। लगातार प्रताडऩा झेलते हुए सारिका को बीमारी ने जकड़ लिया। फरियादी श्री चौरे ने बताया कि इलाज के दौरान आखिरकार 21 दिसंबर 2019 को मेरी पुत्री सारिका ने दम तोड़ दिया। अब जबकि बेटी नहीं रही तो दामाद को सबक सिखाने के लिए पुलिस की शरण ली। पुलिस ने इस मामले में आरोपी अरुण पटेल के खिलाफ धारा 498 ए के तहत मामला दर्ज कर लिया है। वहीं पुलिस ने आरोपी की तलाश प्रारंभ कर दी है।

CATEGORIES
TAGS

AUTHORRohit

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: