बेफिक्री : क्या फिर कोरोना संक्रमण की चपेट में आएगा इटारसी…

बेफिक्री : क्या फिर कोरोना संक्रमण की चपेट में आएगा इटारसी…

इटारसी।
कहीं बाजार में व्यापारियों और ग्राहकों की बेफिक्री फिर से शहर को कोरोना संकट की तरफ न ले जाये। हालात तो यही बयां कर रहे हैं। फिर बाजार में कौन आकर कोरोना वायरस किसको दे जाए, इसके प्रति सभी बेफिक्र हैं, क्योंकि लॉक डाउन के वक्त व्यापारियों ने जो आर्थिक संकट देखा है, उसके आगे कोरोना जैसा वायरस बहुत छोटा है। हम यह बात इसलिए कर रहे हैं, क्योंकि भोपाल के एक कपड़ा व्यापारी के इटारसी आकर आधा सैंकड़ा व्यापारियों से मिलने और उसके बाद राजधानी लौटने पर उसका सेंपल पॉजिटिव आने से शहर में कोरोना की वापसी की आशंका बढ़ गयी है।
दरअसल भोपाल के एक बड़े कपड़ा व्यापारी को कोरोना पॉजिटिव आने के बाद से इटारसी के आधा सैंकड़ा व्यापारियों में चिंता बढ़ गयी है। बताते हैं कि कुछ दिन पूर्व वह व्यापारी इटारसी आया था और यहां कई व्यापारियों से मिलकर चाय-नाश्ता एवं खाना भी खाया था। भोपाल के जिस कपड़ा व्यापारी की कोरोना रिपोर्ट पाजिटिव आई है, जब उसकी चैन खोजने का प्रयास प्रशासन ने किया तो इटारसी के लगभग 60 व्यापारियों के संपर्क में आने का मामला सामने आया है। इसके बाद से ही शहर के व्यापारियों के होश उड़े हुए हैं।

इटारसी आने के दो दिन बाद हुई थी सेंपलिंग
बताया जाता है कि बैरागढ़ का उक्त कपड़ा व्यापारी 17 जून को सुबह 9:30 बजे इटारसी आया था और कई स्थानीय व्यापारियों के यहां से कपड़ों के आर्डर लिए थे। इटारसी से जाने के बाद उनका स्वास्थ्य खराब होने से 19 जून को स्वास्थ्य विभाग ने उनकी सेंपलिंग की थी। 21 जून को रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। उक्त व्यापारी की पॉजिटिव रिपोर्ट आने से इटारसी के कपड़ा व्यापारियों की चिंता बढ़ गयी है। कोरोना पाजिटिव भोपाल के कपड़ा व्यापारी के संपर्क में आने से यदि एक भी स्थानीय व्यापारी पाजिटिव हुआ तो शहर में कोरोना की वापसी हो सकती है। क्योंकि इन चार दिनों में सैकड़ों ग्राहक एवं व्यापारी उनके संपर्क में आए होंगे।

इनका कहना है…!
इस मामले में तीन लोगों को होम क्वारेंटाइन किया है और शेष लोगों की कॉन्टेक्ट हिस्ट्री पता करायी जा रही है।
सतीश राय, एसडीएम

 

CATEGORIES
TAGS

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: