बैंड वालों के लिए सांसद ने लिखा सीएम को पत्र

बैंड वालों के लिए सांसद ने लिखा सीएम को पत्र

इटारसी। लॉक डाउन के चलते वैवाहिक और अन्य मांगलिक कार्यक्रमों पर प्रतिबंध होने से बैंड और ढोल संचालकों की आर्थिक स्थिति काफी खराब है। बैंड पार्टियों के कई कलाकारों के घर तो भुखमरी की नौबत है तो संचालक कर्ज के बोझ तले दब गये हैं। ऐसे में सांसद उदय प्रताप सिंह ने उनकी पीड़ा को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान तक एक पत्र के जरिये पहुंचाकर उनके लिए आर्थिक मदद की मांग की है।
सांसद उदय प्रताप सिंह ने पत्र में जिक्र किया है कि कोविड-19 नोवेल कोरोना वायरस संक्रमण से उत्पन्न वैश्विक महामारी के चलते सम्पूर्ण राष्ट्र सहित प्रदेश में टोटल लॉक डाउन होने से सामाजिक, मांगलिक, वैवाहिक कार्यक्रमों के सार्वजनिक आयोजन पर प्रतिबंध होने से बैंड-ढोल पार्टी के संचालकों के सम्मुख आर्थिक तंगी की समस्या हो गयी है। उन्होंने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से पत्र के माध्यम से आग्रह कर संसदीय क्षेत्र सहित संपूर्ण प्रदेश के इस वर्ग के सभी लोगों को आर्थिक सहायता प्रदान किये जाने हेतु अनुरोध किया है।
उन्होंने कहा कि बैंड, ढोल संचालकों ने वैवाहिक सीजन की शुरुआत में कर्ज लेकर व्यापक तैयारी की थी किन्तु टोटल लॉक डाउन के कारण आयोजनों पर प्रतिबंध से उनकी आय शून्य हो गयी और वे अपने सालभर के उदर पोषण व अन्य इंतजाम नहीं कर पाये। कई परिवार भुखमरी की कगार पर पहुंच गये हैं। ऐसे लोगों के पालन-पोषण हेतु उनको आर्थिक सहायता उपलब्ध करायी जानी चाहिए।

CATEGORIES
TAGS

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: