बैठक : कोरोना की समस्या के साथ ही विकास को गति देने पर जोर

बैठक : कोरोना की समस्या के साथ ही विकास को गति देने पर जोर

इटारसी। कोरोना संक्रमण के बावजूद विकास को गति देने के लिए विधायक डॉ.सीतासरन शर्मा ने स्थानीय प्रशासन के अधिकारियों से बैठक करके शहर में निर्माण कार्यों को पुन: शुरु करने के निर्देश दिये। इस दौरान एसडीएम सतीश राय, सीएमओ चंद्रप्रकाश राय, सब इंजीनियर आदित्य पांडेय, जिला पत्रकार संघ अध्यक्ष प्रमोद पगारे, भाजपा नेता जगदीश मालवीय, टीटू सलूजा, निवृतमान पार्षद राकेश जाधव उपस्थित थे।
बैठक में न्यास बायपास से श्रीमंत राजमाता सिंधिया खेल प्रशाल तक रोड निर्माण, बीओटी काम्पलेक्स, बस स्टैंड, ठोस अपशिष्ट प्रबंध जिलवानी, जल आवर्धन योजना के तहत जल वितरण पाइप लाइन, मेहराघाट जल संयंत्र के तकनीकि पहलुओं पर चर्चा की। बैठक में मुख्यमंत्री अधोसंरचना के तहत बनने वाले नालों का काम जल्द शुरु करने के निर्देश दिये। इसके अलावा शहर की पान की दुकानों को खोलने के संबंध में हुई चर्चा में विधायक ने कहा कि पान दुकान खोलने की सशर्त अनुमति प्रदान की जाए।

तीन दिन में शुरु होंगे ये कार्य
विधायक डॉ.सीतासरन शर्मा ने न्यास कालोनी बायपास से नये खेड़ा स्टेडियम के लिए प्रस्तावित रोड का कार्य आगामी तीन दिन में प्रारंभ करने के निर्देश अधिकारियों को दिये हैं। इसके साथ ही तवा कालोनी में प्रस्तावित बस स्टैंड के कार्य को भी प्रारंभ करने के लिए कहा है। यदि कार्य प्रारंभ करने में कोई तकनीकि परेशानी हो तो तत्काल उससे अवगत कराने को कहा है ताकि संबंधित अधिकारियों से बातचीत कर उस परेशानी को दूर कराया जाए। इसी तरह से ग्राम जिलवानी में ठोस अपशिष्ट प्रबंध के तहत होने वाले कार्य की वस्तुस्थिति देखकर उससे अवगत कराते हुए प्रक्रिया तत्काल प्रारंभ करने को कहा है। उन्होंने कि इन कामों में कोई भी तकनीकि समस्या आए तो बताएं, संबंधित अधिकारियों से बातचीत करके उसका समाधान निकाला जाएगा।

पहले कनेक्शन, ब्लाक्स फिर आगे काम
समीक्षा बैठक के दौरान जल आवर्धन योजना के तहत लोगों को नल कनेक्शन देने के लिए जो पाइप लाइन बिछायी जा रही है, उस पर विधायक डॉ. शर्मा ने निर्देश दिये हैं कि पहले अब तक जितनी पाइप लाइन बिछायी हैं, उनके कनेक्शन किये जाएं, पेविंग ब्लाक्स लगाएं, इसके बाद ही आगे काम प्रारंभ कराया जाए। इससे पहले शहर में पाइप लाइन बिछाने के लिए खुदाई नहीं करायी जाए। इस दौरान मेहराघाट जल आवर्धन योजना के तकनीकि पहलुओं पर भी चर्चा की गई। इसी तरह से न्यास कालोनी में बने समवेल मेन पाइप लाइन को जोडऩे का काम तीन दिन में प्रारंभ करने के निर्देश अधिकारियों को दिये गये। शहर में 15 विभिन्न स्थानों पर विधायक निधि से नलकूप खनन हुए हैं वहां पाइप लाइन बिछाने के लिए नगर पालिका से प्रस्ताव मांगे हैं।

जल संकट के लिए बने कंट्रोल रूम
विधायक डॉ. सीतासरन शर्मा ने नगर पालिका में एक कंट्रोल रूम बनाने के निर्देश मुख्य नगर पालिका अधिकारी को दिये हैं। उन्होंने कहा कि गर्मी में शहर में पेयजल संकट की स्थिति न बने, यह प्रयास किये जाएं। बावजूद इसके कभी तकनीकि कारणों से या जलस्तर में गिरावट के कारण जलसंकट बने तो उसकी जानकारी और शिकायत प्राप्त करने के लिए नगर पालिका में एक कंट्रोल रूम बनाया जाए और उसका नंबर आमजन की जानकारी में लाया जाए। यहां जलसंकट की सूचना मिलने पर उसका तत्काल निदान के लिए जल विभाग के अमले को तत्पर रखा जाए। ग्राम धौंखेड़ा में जल वितरण के लिए अभी चार पंप हैं, दो पंप और तत्काल लगाये जाएं ताकि किसी भी आपात स्थिति में उनका प्रयोग करके जल वितरण व्यवस्था सुचारू बनी रहे।

TAGS
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus (0 )
error: Content is protected !!