बौद्धिक कार्यक्रमों में बढ चढ कर लिया हिस्सा

बौद्धिक कार्यक्रमों में बढ चढ कर लिया हिस्सा

इटारसी। शासकीय कन्या महाविद्यालय विज्ञान सप्ताह का आयोजन विज्ञान संकाय की प्रभारी डॉ. रजनी श्रीवास्तव, डॉ. मनीष चंद्र चौधरी, शिरीष परसाई द्वारा किया गया। सर्वप्रथम क्विज प्रतियोगिता में विज्ञान के साथ कला एवं वाणिज्य संकाय की छात्राओं नें भी बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया। 7 मार्च को आयोजित व्याख्यान माला में डॉ. रवि उपाध्याय, प्राध्यापक शासकीय पीजी कॉलेज, पिपरिया ने छात्राओं को बताया कि पर्यावरण संरक्षण करने के लिए सभी जंतुओं की जातियों का संरक्षण जरूरी है।
एमपी कान के शैलेष मालवीय ने छात्राओं को विभिन्न एजेंसियों की जानकारी दी जो स्वरोजगार स्थापित करने हेतु ऋण उपलब्ध कराती है, साथ ही कम लागत वाले उद्योगों की जानकारी छात्राओं को दी। चार्ट, कोलाज एवं मॉडल प्रतियोगिता में भी छात्राओं ने उत्साहपूर्वक भाग लेकर अपनी वैज्ञानिक सोच का प्रदर्शन किया।
उद्यानिकी विभाग से आरके साध ने छात्राओं को फल, फूल एवं सब्जियों के पौधे लगाने के वैज्ञानिक तरीकों से परिचित कराया। डॉ. रजनी श्रीवास्तव प्रभारी, विज्ञान संकाय ने छात्राओं को बताया कि किस प्रकार नर्सरी व फल संरंक्षण से स्वरोजगार के अवसर प्राप्त हो सकते हैं।
कार्यक्रम में प्राचार्य डॉ कुमकुम जैन ने छात्राओं को वैज्ञानिक दृष्टिकोण अपनाते हुए जीवन में आगे बढऩे के लिए प्रेरित किया। इस अवसर पर बडी संख्या में महाविद्यालय की छात्राएं एवं प्राध्यापक उपस्थित थे।

CATEGORIES
error: Content is protected !!
%d bloggers like this:
Narmadanchal

FREE
VIEW