भूपसिंह की स्मृति में स्वच्छता सैनिकों का सम्मान

भूपसिंह की स्मृति में स्वच्छता सैनिकों का सम्मान

इटारसी। 31 जुलाई को दिल्ली में हुए शहीद भूपसिंह (Bhoop Singh) जो कि स्वच्छता सैनिकों की मांग को लेकर शहीद हुए थे। आज उनकी शहादत में नगर पालिका डिपो ब्रिज के नीचे इटारसी में महादलित परिसंघ द्वारा पांचवें वर्ष में उनकी पुण्यतिथि स्वच्छता सैनिक दिवस के रूप में मनाया गया।
इस अवसर पर भारतीय जनता पार्टी मंडल अध्यक्ष डॉ. नीरज जैन (Dr. Neeraj Jain), महादलित परिसंघ के प्रदेश अध्यक्ष मुकेश चंद्र मैना, नगर पालिका के सफाई सुपरवाइजर सुदेश माहोरिया, महिला विंग की प्रदेश अध्यक्ष राधा मैना, मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित हुए। कर्मचारियों के हाथों को सेनेटाइज कराके मास्क पहनवा व शरीर का तापमान डिजीटल थर्मामीटर से लिया। शहीद भूपसिंह के तेलचित्र पर माल्यार्पण कर दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम की शुरुआत की। महादलित परिसंघ के प्रदेश अध्यक्ष मुकेश चंद्र मैना (Mukesh Chandra Maina) ने बताया कि मार्च में लाकडाउन शुरू हुआ है तब से भारतवर्ष में महादलित समाज के सफाई कर्मचारी संक्रमित क्षेत्रों में सर्वप्रथम अपनी सेवा देते हैं। बड़े साहस और निडरता के साथ एक छोटी से तनख्वाह में उसका सामना करते हैं और अपने परिवार का भरण-पोषण करते है। कार्यक्रम में सफाई सुपरवाईजर सुदेश माहोरिया ने कहा हम सभी को स्वस्थ रहे, सुरक्षित रहे और अपने परिवार का ध्यान रखें।
भाजपा मंडल अध्यक्ष डॉ. नीरज जैन ने कहा आप सभी स्वच्छता सैनिकों ने कोरोना काल में जो कार्य किया है उससे हम और हमारा परिवार सुरक्षित हैं, आप लोग नहीं होते तो हम भी नहीं होते। कार्यक्रम में सेवानिवृत्त हुए मुकद्दम भोजराज चौहान, शारदा बाबूलाल के साथ सफाई वाहन चालक राहुल घावरी, सत्येंद्र विशंभर वाल्मीकि का सम्मान किया। अंत में समस्त लोगों के द्वारा शहीद भूपसिंह की स्मृति में मोमबत्ती जलाकर दो मिनट का मौन रखा गया।

CATEGORIES
TAGS

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: