मंडी में तकनीकि कार्यालय का E-लोकार्पण

मंडी में तकनीकि कार्यालय का E-लोकार्पण

बिचौलियों को खत्म करेंगे, किसान उत्पादकता समूह बनाएंगे
इटारसी। कृषि उपज मंडी परिसर में आज Mandi board के तकनीकि संभागीय कार्यालय और उपमंडी रैसलपुर का E-लोकार्पण प्रदेश के कृषि मंडी कमल पटेल ने किया। इस अवसर पर विधायक डॉ.सीतासरन शर्मा मुख्य अतिथि थे। उन्होंने फीता काटकर नया भवन लोकार्पित किया। कार्यक्रम में SDM ITARSI सतीश राय, भाजपा नेता पीयूष शर्मा, जगदीश मालवीय, पूर्व मंडी अध्यक्ष विक्रम तोमर, भाजपा ग्रामीण मंडल अध्यक्ष राहुल सिंह सोलंकी, टीटू सलूजा मौजूद थे। मंडी सचिव उमेश बसेडिय़ा शर्मा एवं कार्यपालन यंत्री केजी तिवारी ने अतिथियों का स्वागत किया।
संबोधित करते हुए कमल पटेल ने कहा कि कांग्रेस सरकार में कमलनाथ सिर्फ छिंदवाड़ा के मुख्यमंत्री थे, लेकिन अब भाजपा की गांव, गरीब और किसान हितैषी सरकार है। प्रदेश की 7.5 करोड़ आबादी के मुखिया हमारे सीएम शिवराज हैं, इसलिए किसानों को चिंता करने की जरूरत नहीं है। वीडियो कॉलिंग से उन्होंने संदेश दिया।
90 लाख से निर्माण
कृषि उपज मंडी परिसर में करीब 90 लाख रुपए की लागत से कार्यपालन यंत्री तकनीकी संभाग का दो मंजिला दफ्तर बना है। इसी तरह करीब सवा पांच करोड़ रुपए की लागत से रैसलपुर उपमंडी का निर्माण हुआ है। दोनों कार्यों का रविवार को लोकार्पण हुआ। समारोह में पटेल ने कहा कि समर्थन मूल्य पर खरीदी के दौरान किसानों से तुलाई का पैसा लिया है, इस मामले की जांच कराई जा रही है। किसान को एक बार तुलाई देना है, जो पैसा ज्यादा लिया है, उसे किसानों को वापस किया जाए। जिले में चना एवं गेहूं की बंपर पैदावार पर उन्होंने डॉ. शर्मा को बधाई दी। पटेल ने बताया कि जल्द ही जिलों में किसान उत्पादकता समूह बनाएंगे। दूध, सब्जी, फल और अनाज पैदा करने वाले किसानों को निर्यातक और व्यापारी भी बनाएंगे।
नयी व्यवस्था जल्द
कमल पटेल ने कहा कि मंडी बोर्ड जल्द ही नई व्यवस्था लाएगा। बिचौलियों को खत्म किया जाएगा। लॉकडाऊन में सफलतापूर्वक गेहूं उपार्जन का रिकार्ड बनाया है। हरदा-होशंगाबाद जिले में बंपर पैदावार हुई है। हमने किसानों के लिए चने की खरीदी क्षमता प्रति हेक्टेयर बढ़ाई। मूंग के लिए तवा बांध से पानी छोड़ा गया, इस वजह से किसानों को 120 करोड़ रुपए अलग से मिले। उन्होंने विकास कार्यों की सौगात देने पर डॉ. शर्मा को बधाई दी। विधायक शर्मा ने कहा कि जिले की सबसे बड़ी मंडी में करोड़ों रुपए के विकास कार्य हो रहे हैं। उपमंडी रैसलपुर शुरू होने से अब एक मंडी पर दबाब नहीं रहेगा, किसान सहूलियत के साथ अपनी उपज बेच सकेंगे। कार्यक्रम में राकेश मालवीय, देवेन्द्र पटेल, सजल अग्रवाल, संजय मालवीय समेत अन्य भाजपा नेता एवं मंडी अधिकारी मौजूद थे।

CATEGORIES
TAGS

AUTHORRohit

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: