मतदाताओं को सुरक्षा का अहसास दिलाने निकला फ्लैग मार्च

इटारसी। लोकसभा चुनावों के मद्देनज़र सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद हो और सुरक्षा दस्तों को शहर के चप्पे-चप्पे की जानकारी हो, इसके लिए मंगलवार की शाम को पुलिस और प्रशासन ने सिटी थाने से फ्लैग मार्च निकाला। फ्लैग मार्च में सिटी पुलिस, राजस्व प्रशासन और बाहर से आए सुरक्षा बलों ने भाग लिया।
पुलिस के लगातार बजते सायरन के बीच कलेक्टर शीलेन्द्र सिंह और एसपी एमएल छारी के नेतृत्व में सुरक्षा अमले और प्रशासन के अधिकारियों ने शहर की सड़कों पर कदमताल की। दरअसल, लोकसभा चुनावों में सुरक्षा चाक-चौबंद करने मंगलवार की शाम को फ्लैग मार्च निकाला गया था। इस दौरान आगे-आगे कलेक्टर, एसपी और एसडीएम, तहसीलदार रितु भार्गव, तृप्ति पटेरिया, नायब तहसीलदार पूनम साहू, टीआई विक्रम रजक चल रहे थे तो उनके पीछे स्थानीय पुलिस के अधिकारी थे। इसके बाद पुलिस टे्रनिंग स्कूल से आए महिला-पुरुष पुलिस जवान कदमताल कर रहे थे।
कलेक्टर शीलेन्द्र सिंह ने कहा कि मतदाताओं के मन में सुरक्षा की भावना और अपराधियों के मन में खौफ पैदा करने के लिए इस तरह के फ्लैग मार्च निकाले जाते हैं। हमारा मकसद है, कि शांतिपूर्ण चुनाव हों और मतदाता बिना किसी खौफ के निष्पक्ष मतदान कर सकें। एसपी एमएल छारी के अनुसार चुनाव शांतिपूर्ण हों, मतदाता निडर होकर मतदान करके अपनी पसंद की सरकार चुनें, यह अहसास मतदाताओं को दिलाना है। निर्भय और निष्पक्ष मतदान कराने यह आश्वस्त कर रहे हैं कि पुलिस मतदाताओं के साथ है। फ्लैग मार्च में स्थानीय पुलिस बल के अलावा पीटीएस से ट्रेनिंग के बाद सौ महिला पुलिस और सौ पुरुष जवानों ने इस फ्लैग मार्च में भाग लिया है।

CATEGORIES
TAGS
Share This
error: Content is protected !!