मनमानी कर रहे वाहन चालकों पर हो रही है कार्रवाई

मनमानी कर रहे वाहन चालकों पर हो रही है कार्रवाई

इटारसी। शहर में जनता कर्फ्यू 22 मार्च से शुरू होने के साथ ही अब तक लाकडाउन का असर देखा जा रहा है। इसी बीच यातायात विभाग द्वारा बेपरवाह वाहन चालकों के खिलाफ जांच अभियान चलाकर कोई उपयुक्त कारण न पाए जाने पर नगद जुर्माना किया जा रहा है। पहले तो यातायात पुलिस टीम के साथ ही पुलिस कर्मियों द्वारा मुख्य मार्गों के साथ ही विभिन्न चौक चौराह पर वाहन चालकों को विनम्रतापूर्वक लॉकडाउन के दौरान घर पर ही रहने की सलाह दी जा रही थी। जब यह लापरवाह वाहन चालक पुलिस द्वारा दी जा रही सलाह को नहीं मान रहे तो पुलिस ने कड़ा रुख अपना लिया है।
लॉक डाउन के पहले दिन से वाहन चालकों को समझाईश दे रहे यातायात कर्मियों ने वाहन चालकों पर चालान की कार्रवाई प्रारंभ कर दी। बीते दो-तीन दिनों में मुख्य मार्गों और जयस्तंभ चौक समेत अन्य स्थानों पर सुबह 8 से 11 बजे बाजार खुलने के बाद से अति आवश्यक कार्य से ही लोगों को वाहन चलाने में कुछ हद तक छूट दी जा रही है, लेकिन सही कारण नहीं बताने वाले वाहन चालकों पर नगद 250 रुपए का जुर्माना किया जा रहा है। यदि वाहन चालक हठधर्मिता दिखाता है तो ऐसे वाहनों को पुलिस थाने भी पहुंचाया जा रहा है।
इस संबंध में यातायात प्रभारी वीरेंद्र सिंह घुरैया ने बताया कि अब तक हुई चालानी कार्रवाई में करीब एक सैकड़ा वाहन चालकों से तीस हजार रुपए का जुर्माना वसूला गया। इसके साथ ही शनिवार को करीब दस वाहनों से तीन हजार रुपए का राजस्व शुल्क वसूल किया है। यह कार्रवाई आगे भी निरंतर जारी रहेगी।

CATEGORIES
TAGS

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: