मप्र के स्थापना दिवस पर जिलेभर में होंगे कार्यक्रम

होशंगाबाद। 1 नवंबर को मध्यप्रदेश का स्थापना दिवस मनाया जाएगा। स्थापना दिवस के कार्यक्रम जिलेभर में होंगे। जिला पंचायत के सीईओ आदित्य सिंह को नोडल अधिकारी नियुक्त किया है। अधिकारियों को स्थापना दिवस की तैयारियां करने के निर्देश सोमवार को कलेक्ट्रेट में हुई समयसीमा बैठक में दिये गये।
कलेक्टर शीलेन्द्र सिंह ने टीएल बैठक में अधिकारियों को दीपावली की शुभकामनाएं देते हुए अधिकारियों से अपेक्षा की, वे अब नये उत्साह और उर्जा के साथ विभागीय लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए प्राणपण से जुट जाएं। कलेक्टर ने अधिकारियों से कहा कि वे लंबित प्रकरणों का शीघ्र निराकरण कराएं। कलेक्टर ने अधिकारियों से कहा कि 1 नवंबर को मध्यप्रदेश स्थापना दिवस प्रदेश स्तर के साथ-साथ जिले में पूरे उत्साह से मनाया जायेगा। इस हेतु स्कूल शिक्षा, आदिम जाति कल्याण विभाग सहित सभी विभाग के अधिकारी अपने स्तर से मध्यप्रदेश स्थापना दिवस उत्साह पूर्वक मनाए जाने हेतु आवश्यक तैयारियां करना सुनिश्चित करें। कलेक्टर ने मध्यप्रदेश स्थापना दिवस समारोह मनाए जाने के लिए जिला पंचायत सीईओ को नोडल अधिकारी नियुक्त करते हुए कहा कि समारोह गरिमा पूर्ण ढंग से मनाने के लिए समस्त तैयारियां सुनिश्चित की जाएं।
कलेक्टर ने सीएम हेल्प लाइन की समीक्षा की और संबंधित विभाग के अधिकारियों को चेतावनी देते हुए कहा कि वे सीएम हेल्प लाइन की समस्याओं का त्वरित निराकरण कराए। कलेक्टर ने उप संचालक कृषि सहित अन्य संबंधित विभाग के अधिकारियों से कृषकों के पंजीयन की स्थिति की जानकारी ली और कहा कि शासन द्वारा पंजीयन की बढाई तिथि 30 अक्टूबर तक समस्त किसानों का पंजीयन कराना सुनिश्चित करें, कोई भी किसान पंजीयन से न छूटे। कलेक्टर ने स्वास्थ्य विभाग के अमले से कहा कि वर्तमान में मौसम परिवर्तन की स्थिति है अत: डेंगू जैसी बीमारी से बचाव के समस्त उपाय करें। अस्पताल में आने वाले रोगियों का समुचित उपचार कराया जाना सुनिश्चित करें। बैठक में एडीएम केडी त्रिपाठी सहित समस्त विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

CATEGORIES
TAGS
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: