मल्लिकार्जुन ज्योर्तिलिंग (Mallikarjuna Jyotirlinga) का पूजन एवं अभिषेक

मल्लिकार्जुन ज्योर्तिलिंग (Mallikarjuna Jyotirlinga) का पूजन एवं अभिषेक

इटारसी। श्रीदुर्गा नवग्रह मंदिर (Shri Durga Navgrah Mandir) में सावन मास में धार्मिक आयोजन चल रहे हैं। इसी के अंतर्गत द्वादश ज्योतिर्लिंग में से एक का पूजन एवं अभिषेक प्रतिदिन किया जा रहा है। मंगलवार को मल्लिकार्जुन ज्योतिर्लिंग का पूजन-अभिषेक युवा मोर्चा के नगर अध्यक्ष राहुल चौरे ने किया।
इस अवसर पर मुख्य आचार्य विनोद दुबे ने कहा कि सावन मास खासकर महिलाओं के लिए विशेष धार्मिक पूजन का अवसर होता है। सनातन हिंदू महिलायें सावन मास में भगवान शंकर को प्रसन्न करने के प्रत्येक जतन करती है ताकि उनके सुहाग की रक्षा भगवान भोलेनाथ करते है। पं. दुबे ने मंगलवार को भगवान भोलेनाथ के मल्लिकार्जुन ज्योर्तिलिंग (Mallikarjuna Jyotirlinga) का निर्माण किया और पूजन अभिषेक कराया। उनका सहयोग पं. सत्येन्द्र पांडे एवं पं. पीयूष पांडे ने किया।
प्रमुख आचार्य पं. विनोद दुबे ने कहा कि भगवान मल्लिकार्जुन (Mallikarjuna Jyotirlinga) के दर्शन करने देश विदेश से लोग आते हैं। फल की प्राप्ति के लिए भगवान शिव का पूजन एवं अभिषेक एक परंपरा बन गई है जिस कारण सनातनी हिंदू पूजन अभिषेक कर मनवांछित फल पाते हंै। भारतीय जनता युवा मोर्चा के नगर अध्यक्ष राहुल चौरे ने द्वितीय दिवस मल्लिकार्जुन ज्योर्तिलिंग के पार्थिव स्वरूप का पूजन एवं अभिषेक किया।

CATEGORIES
TAGS

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: