महाराणा प्रताप जयंती पर निकला शौर्य चल समारोह

इटारसी। महाराणा प्रताप जयंती पर गुरुवार को शहर में अखंड राजपूताना सेवा समिति ने चल समारोह निकाला और जयंती आयोजन के अंतर्गत हुई विभिन्न प्रतियोगिताओं के पुरस्कार वितरित किये। राजपूत समाज ने शौर्य चल समारोह निकाला जिसमें शहर सहित आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों से आए सामाजिक सदस्य शामिल हुए।
महाराणा प्रताप जयंती के दौरान निकला शौर्य चल समारोह फ्रेंड्स स्कूल के मैदान से प्रारंभ हुआ और मेजर ध्यानचंद चौराह, गांधी गांधी स्टेडियम से होकर विश्राम गृह, आरएमएस आफिस, जयस्तंभ चौक, नीमवाड़ा, सराफा बाजार से आठवी लाइन में मराठी स्कूल के सामने से भारत टॉकीज रोड, भारतीय स्टेट बैंक के सामने से वापस फ्रेंड्स स्कूल मैदान में संपन्न हुआ। इस दौरान सिंधी समाज की ओर से गोपाल सिद्धवानी एवं अन्य लोगों ने आरएमएस के सामने चल समारोह का स्वागत किया।
भगवती की आराधना के साथ शस्त्र पूजा
महाराणा प्रताप जयंती पर समाज के पिछले दिनों हुई विभिन्न प्रतियोगताओं के पुरस्कार वितरण और सम्मान समारोह आयोजित किया गया। इससे पहले यहां मां भगवती की पूजा अर्चना के साथ ही शस्त्र पूजा भी की गई। समारोह के तहत तीन दिवसीय प्रतियोगिताओं चम्मच दौड़, स्लो सायकल, बिना गैस की रसोई प्रतियोगिताएं, चित्रकला, प्रतिभा खोज के विजेताओं को पुरस्कृत किया। चित्रकला प्रतियोगिता में जूनियर वर्ग से उज्ज्वल चौहान, यथार्थ चौहान, भूमि राजपूत, सीनियर वर्ग से स्वास्तिक चौहान, भावेश चौहान, जितेंद्र चौहान विजेता रहे। स्लो सायकल में सीनियर वर्ग से जीतेंद्र, समरवीर, आयुष बघेल, जूनियर से रूद्रांश राजपूत विजेता रहे। पुरस्कार वितरण के बाद जूनियर इंडिया हॉकी टीम में चयनित हुए गीत सिंह ठाकुर, पिपरिया से महिला क्रिकेट में संभाग के लिए चयनित वैदेही राजपूत, डिप्टी कलेक्टर शिवाली सिंह, पटवारी के लिए चयनित पूर्ण राजपूत, स्वप्निल राजपूत, मयंक तोमर, सामाजिक सुरक्षा विस्तार अधिकारी सोनम बैस, कबड्डी की इंडियन टीम में चयनित सिकंदर सिंह राजपूत, एशियन गेम्स में कांस्य पद विजेता हर्षिता तोमर, बिसबिट कंपनी सीईओ हनी राजपूत, एआरआई ज्योति सोलंकी को सम्मानित किया गया।

CATEGORIES
error: Content is protected !!
%d bloggers like this:
Narmadanchal

FREE
VIEW