महिलाओं ने किया सब इंजीनियर का घेराव, काम रोका

महिलाओं ने किया सब इंजीनियर का घेराव, काम रोका

इटारसी। शहर को वार्ड 23 की महिलाओं ने वार्ड में पक्की सड़कें खोदने का विरोध करते हुए बुधवार को सब इंजीनियर और जेसीबी मशीन का घेराव करके काम रुकवा दिया है। महिलाओं ने सब इंजीनियर आदित्य पांडे का घेराव कर सड़कों की खुदाई रुकवाई।
इस दौरान वार्ड के निवृतमान पार्षद राकेश जाधव ने कहा कि जब से कांग्रेस सरकार आई है, तब से तोडऩे का काम चल रहा है चौपाटी, वृद्धाश्रम के बाद सड़कों को तोड़ा जा रहा है। 5 वर्ष में शहर की सभी सड़क बनी पर सरकार बनते ही तोडऩे के लिए जेसीबी का पंजा चलने लगा। शहर की आधी सड़क खोद दी गई हैं। जनजीवन प्रभावित होने लगा है, बिना ले आउट के ही काम हो रहा, कोई भी जिम्मेदार अधिकारी मौजूद नहीं है। इस दौरान पार्थ राजपूत, बेअन्त सिंह बंजारा, मनजीत कलोसिया, अंकित सोनी, आदित्य आचार्य, मोनू सहित वार्ड के नागरिक मौजूद थे।

कार्यालय अधीक्षक को सौंपा ज्ञापन
मोहल्ला समिति अहिल्या नगर वार्ड 23 के सदस्यों निवृतमान पार्षद राकेश जाधव के साथ नगर पालिका में कार्यालय अधीक्षक को सीएमओ के नाम ज्ञापन सौंपकर नल-जल योजना के नाम पर शहर की सड़कों को खोदने का विरोध किया है। समिति ने कहा कि पेयजल भी जरूरी है, अत: काम पूरी तरह ये नियम के अनुसार हो और लाखों रुपए की सड़कें न खोदी जाएं। इस अवसर पर राजकुमार दुबे, रामस्वरूप भार्वेश, विजय दुबे, प्रकाश दुबे, हैप्पी शर्मा ने ठेकेदार द्वारा किए जा रहे शहर की सड़कों की खुदाई कार्य पर असंतोष व्यक्त कर नियमानुसार कार्य कराने कि मांग की।
मंच के सचिव राजकुमार दुबे ने बताया कि ठेकेदार द्वारा शहर की सड़कों को पेयजल पाइप लाइन बिछाने के लिए कटर मशीन से एक फिट चौड़ा काटे जाने के बजाय जेसीबी मशीन से एक फीट के बाजाय ढाई फीट खोदा जा रहा है, जिससे सड़कों की बर्बादी हो रही है। इस कार्य में कटर मशीन का ही उपयोग हो। सड़कों की खुदाई कार्य के पहले लेआउट डाला जाए ताकि सड़क खुदाई कार्य सड़कों के बीचों-बीच से ना हो कर किनारे से हो। खुदाई कार्य एवं पेय जलपाइप लाइन बिछाने के समय नगरपालिका के टाइम कीपर अथवा सहायक यंत्री की उपस्थिति रहे ताकि गुणवत्ता का कार्य हो। पेयजल हेतु डाली जा रही पीवीसी पाइपलाइन अच्छी गुणवत्ता की डाली जावे, पाइप लाइन बिछाने के उपरांत घरों में दिये जाने वाले नलों के कनेक्शनों को भी तत्काल पेयजल पाइप लाइन से कराने के उपरांत ही सड़क की पुरनी एवं मरम्मत हों, इसके उपरांत ही अन्य सड़कों का कार्य आरंभ किया जाए। कार्यालय अधीक्षक संजय सोहनी ने प्रतिनिधिमंडल से कहा की ठेकेदार से कटर मशीन से एक फिट चौड़ी सड़क काटने की बात कही है यदि जेसीबी से सड़क खुदाई कराई जा रही है तो हम उसकी जांच कराकर तत्काल रोक लगाएंगे एवं नियमानुसार कार्य कराएंगे ताकि बाद में जल उपभोक्ताओं को परेशानियां ना हों एवं वार्ड वासियों को आवागमन में सुलभता रहे।

CATEGORIES
TAGS

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus (0 )
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: