माना बिजली संकट है, जल्द हल कर लेंगे : पचौरी

इटारसी। कांग्रेस के मप्र चुनाव प्रभारी सुरेश पचौरी गुरुवार को इटारसी में थे। वे यहां पूर्व मंत्री विजय दुबे काकूभाई के निवास पर गृहप्रवेश कार्यक्रम में आए थे। इस दौरान उन्होंने पत्रकारों के कुछ सवालों के जवाब भी दिए।
मप्र कांग्रेस के चुनाव प्रभारी और पूर्व केन्द्रीय मंत्री सुरेश पचौरी का मानना है कि केन्द्र में राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस की सरकार बनेगी। उन्होंने कहा कि जनता के समक्ष सरकार का लेखा जोखा है जिसमें कई वादाखिलाफी सामने आयी हैं। सरकार कृषि की विकास दर, जीडीपी, औद्योगिक विकास दर के मामले में असफल हुई है तो जीएसटी और नोटबंदी को लेकर जो बातें कही गई थीं, वे पूरी नहीं हुईं।
श्री पचौरी ने कहा कि बेरोजगारी की दर पिछले 45 वर्ष में अब सर्वाधिक है और यह गवर्नमेंट आफ इंडिया की रिपोर्ट कह रही है। उन्होंने प्रदेश सरकार की शान में कसीदे गढ़ते हुए कहा कि अल्प समय में कमलनाथ की सरकार ने वृद्धावस्था पेंशन बढ़ाई, कर्ज माफी की, आशा और आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को रियायत दी, मुख्यमंत्री स्वाभिमान योजना का पालन किया, आवास सुविधा का पालन किया और आज देश में सबसे कम रेट की बिजली मप्र में मिल रही है। होशंगाबाद संसदीय क्षेत्र के उम्मीदवार को युवा बताते हुए कहा कि वे इस जिले के लिए अपरिचित नहीं हैं, उनके परिवार का होशंगाबाद और नरसिंहपुर के विकास में काफी योगदान है। जबकि सामने वाले उम्मीदवार के पास काम का कोई लेखा जोखा नहीं है।
उन्होंने कहा कि भाजपा का इस चुनाव में जाना तय है और राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस की सरकार बनना तय है। प्रदेश में बिजली संकट को स्वीकारते हुए उन्होंने कहा कि कई जगह समस्या आ रही है, सुधार हो रहा है, आगे भी होगा। गुटबाजी को उन्होंने खारिज कर दिया और कहा कि कांग्रेस एकजुटता से चुनाव लड़ रही है।

CATEGORIES
error: Content is protected !!
%d bloggers like this:
Narmadanchal

FREE
VIEW