अपडेट : मिड डे मील खाकर बीमार बच्चों का सुधार रहा स्वास्थ्य

इटारसी। केसला ब्लाक के ग्राम पिपरियाखुर्द अमरई के एक दर्जन से अधिक बच्चे मध्याह्न भोजन करने के बाद बीमारी हो गये। उनको मिड डे मील में कढ़ी-चावल खिलाया था। सभी बच्चे आदिवासी समुदाय के हैं। बीमार बच्चों को उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र सुखतवा में भर्ती कराया गया है। यहां उपचार के बाद सभी सोलह बच्चों के स्वास्थ्य में लगातार सुधार हो रहा है। बीएमओ डॉ. सपन गोयल ने सुबह सभी बच्चों को पुन: चेकअप किया।
केसलव ब्लाक के ग्राम बोरखेड़ा के अमराई टोला में मध्याह्न भोजन के बाद बच्चों के बीमार होने की सूचना पर केसला सर्किल की नायब तहसीलदार ऋतु भार्गव ने सुखतवा सामुदायिक केन्द्र पहुंचकर बच्चों का हाल जाना और वहां पदस्थ डाक्टर्स से बच्चों के स्वास्थ्य की जानकारी ली। ब्लाक मेडिकल आफिसर डॉ. सपन गोयल की देखरेख में बच्चों को उपचार दिया जा रहा है। डॉ. गोयल ने सुबह बच्चों की जांच करके कहा कि रात की स्थिति में बच्चों के स्वास्थ्य में काफी सुधार हुआ है। सभी बच्चे बोरखेड़ा के पास अमराई टोला के हैं। बच्चों के पालकों में से एक ग्राम बोरखेड़ा निवासी शिवशंकर बामने ने ने बताया कि दोपहर में बच्चों ने मध्याह्न भोजन में मही की कढ़ी और चावल खाये थे। शाम को आकर बच्चों को उल्टियां होने लगी। अधिकारियों को फोन लगाया और एम्बुलेंस 108 को भी कॉल किया। अधिकारियों को फोन नहीं लगा। प्रायवेट वाहन करके बच्चों को सुखतवा ला रहे थे। बीच में 108 वाहन मिला तो उसमें लेकर आये। अभी बच्चों की स्थिति में सुधार है।
ये बच्चे हुए भर्ती
निखिल पिता प्यारेलाल 11 वर्ष, कक्षा पांचवी, नीरज पिता प्यारेलाल 8 वर्ष, कक्षा तीसरी, स्वाति पिता संजय 3 वर्ष, आंगनवाड़ी, अजीत पिता संजय 4 वर्ष, आंगनवाड़ी, नरेश पिता प्यारेलाल 3 वर्ष, आंगनवाड़ी, नीता पिता प्यारेलाल 5 वर्ष, पहली, अंजलि पिता गुलबंद 5 वर्ष, आंगनवाड़ी, राधिका पिता संजय 8 वर्ष, कक्षा तीसरी, पार्वती पिता मुकेश 4 वर्ष, आंगनवाड़ी, नारायण पिता लोढ़सिंह 7 वर्ष, कक्षा दूसरी, अमित पिता शिवशंकर 9 वर्ष, कक्षा पांचवी, सरिता पिता लोढ़ सिंह 5 वर्ष, आंगनवाड़ी, दीप पिता प्रदीप 7 वर्ष, कक्षा दूसरी, नितिन पिता फूलचंद 9 वर्ष, कक्षा तीसरी और जयदीप पिता प्रदीप बामने 6 वर्ष, कक्षा पहली को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में भर्ती कराया गया है।

CATEGORIES
error: Content is protected !!
%d bloggers like this:
Narmadanchal

FREE
VIEW