मुख्यमंत्री ने सही मायनों में गरीबों की चिंता की : सांसद

इटारसी। प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सही मायनों में गरीब के कल्याण की योजना लागू की हैं। सीएम ने एक आदेश में गरीबों, किसानों के बिजली के बिल माफ किए, उन पर बिजली चोरी सहित बिजली संबंधी बने प्रकरण वापस लिए हैं। आप लोगों ने हमें भरोसे से सांसद और विधायक बनाया है, आपकी कृपा से सरकार आपकी सेवा कर रही है। जल्द ही सरकार पेंशन में भी बढ़ोतरी करने वाली है, 15 अगस्त से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आयुष्मान योजना की घोषणा की है जिसके अंतर्गत गरीब को एक साल में पांच लाख रुपए तक का उपचार मिलेगा।
यह बात सांसद राव उदयप्रताप सिंह ने यहां इटारसी नगर पालिका परिषद द्वारा आयोजित शहरी हितग्राही सम्मेलन में बतौर मुख्य अतिथि संबोधित करते हुए कही है। सांसद ने अपनी ओर से नगर पालिका परिषद को बेहतर कार्य का प्रमाण पत्र देते हुए कहा कि जब आपके खिलाफ आंदोलन होने लगें तो समझिए कि आप सही दिशा में जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि जो नकारा होते हैं, उनके खिलाफ कुछ नहीं होता है।

नगर पालिका परिषद की अध्यक्ष श्रीमती सुधा अग्रवाल ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मप्र के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने संकल्प लिया है कि समाज के अंतिम छोर के व्यक्ति को सशक्त और सक्षम बनाएं। हमारी नगर पालिका विधानसभा अध्यक्ष डॉ.सीतासरन शर्मा के मार्गदर्शन में इस दिशा में कार्य कर रही है।
मुख्य नगर पालिका अधिकारी अक्षत बुंदेला ने कहा कि आज प्रधानमंत्री आवास योजना, संबल योजना, राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन, स्वसहायता समूहों को आवर्ति निधि जैसी कई योजनाओं का लाभ दिया जा रहा है। करीब 14,805 पंजीबद्ध और 9800 परिवारों को लाभान्वित किया जाएगा। संबल योजना में परिवार के प्रत्येक सदस्य का पंजीयन पृथक से होगा। अंत्येष्टि सहायता, अनुग्रह सहायता, दुर्घटना सहायता, प्रसूति सहायता सहित राज्य सरकार की अनेक योजनाओं की जानकारी सीएमओ ने दी। कार्यक्रम में अतिथियों ने लाभार्थियों को लाभ के प्रमाण पत्र वितरित किए।
इस अवसर पर नगर पालिका उपाध्यक्ष अरुण चौधरी, विधायक प्रतिनिधि कल्पेश अग्रवाल, भाजपा के वरिष्ठ नेता विश्वनाथ सिंघल, एसडीएम वंदना जाट, सभापति जसबीर सिंघ छाबड़ा, नगर भाजपा अध्यक्ष डा नीरज जैन, राकेश जाधव, सरोज उईके सहित पार्षद मनोज गुड्डू गुप्ता, तुलसा वर्मा, दिव्या बस्तवार, गीता पटेल, मंजू मालवीय, नंदा सोनकर, अरविंद चंद्रवंशी, संजय चौधरी, अनवर अली, राजकुमार यादव, अंत्योदय समिति के अशोक लाटा, सांसद प्रतिनिधि दीपक अग्रवाल, भाजयुमो नगर अध्यक्ष राहुल चौरे, भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा के अध्यक्ष मनजीत कलोसिया सहित अनेक कार्यकर्ता और हितग्राही उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन भाजपा पिछड़ा वर्ग मोर्चा के जिलाध्यक्ष जयकिशोर चौधरी ने किया तथा आभार प्रदर्शन नगर पालिका उपाध्यक्ष अरुण चौधरी ने किया।

CATEGORIES
TAGS
Share This
error: Content is protected !!