मुस्तैदी से ड्यूटी निभा रहे हैं नपा कर्मचारी

मुस्तैदी से ड्यूटी निभा रहे हैं नपा कर्मचारी

इटारसी। कोविद-19 के संक्रमणकाल में नगर पालिका लगातार अपने सेवाकार्य में जुटी हुई है। नगर पालिका के कर्मचारी पूरी मुस्तैदी से अपनी ड्यूटी निभा रहे हैं। सुबह से लेकर देर रात तक स्वयं सीएमओ सीपी राय पूरे कार्य पर निगरानी रखकर अपने मार्गदर्शन में काम संपन्न करा रहे हैं। कंटेन्मेंट जोन में चाहे सेनेटाइजर का छिड़काव हो, आवश्यक सामग्री का वितरण हो, सफाई और अन्य समस्याओं का समाधान वे करा रहे हैं। सेवाभाव से समर्पित नगर पालिका के कर्मचारियों ने दिन-रात कंटेन्मेंट जोन में कार्य करके कर्तव्य पारायणता की मिसाल कायम की है।


सीएमओ सीपी राय ने बताया कि ऐसे समय में जब नगर के लोगों को वास्तव में सेवा की जरूरत है, हमें अपने कर्तव्यों को सर्वोच्च प्राथमिकता देते हुए कर्तव्य पारायणता की मिसाल पेश करना ही चाहिए। उन्होंने बताया कि समूचे इटारसी में लागू लॉक डाउन के दौरानआमजनों की सुविधाओं हेतु व्यवस्था सुनिश्चित करना तो, वहीं जरूरतमंदों, निराश्रितों के लिए निशुल्क भोजन की उपलब्धता, दवाईयां एवं उनके निवास की व्यवस्था करना उनकी दिनचर्या का हिस्सा बन गया है।
उन्होंने बताया कि अब जीवनशक्ति योजना के अंतर्गत स्वसहायता समूहों द्वारा मास्क निर्माण का काम भी किया जा रहा है जो नगर पालिका के माध्यम से आमजन तक उपलब्ध कराया जाएगा। जिनको भी मास्क की आवश्यकता होगी, उचित निर्धारित राशि का भुगतान कर वह प्राप्त कर सकता है। इसके अलावा कई परिवारों को भोजन का भी वितरण किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि आज ही कंटेन्मेंट क्षेत्र जीन मोहल्ला, हाजी मंजिल, जमानी वालो की चाल में कीटनाशक दवाओं का वितरण के साथ ही मेडिकल वेस्ट के लिए पीली एवं काली पॉलिथीन का वितरण भी किया गया है।

CATEGORIES
TAGS

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: