मूंग उपार्जन में गड़बड़ी करने वाले गोदामों और समितियों पर सख्त कार्रवाई करें

मूंग उपार्जन में गड़बड़ी करने वाले गोदामों और समितियों पर सख्त कार्रवाई करें

  • – प्रभारी मंत्री ने बैठक में दिये जिला प्रशासन को निर्देश
  • – सीएम राइज स्कूल के भवन निर्माण कार्य गुणवत्ता पूर्ण हो
  • – अभियान चलाकर किसानों के ईकेवाईसी कराए जाएं
  • – बिजली संबंधित प्रकरण प्राथमिकता से निराकृत किये जाएं

नर्मदापुरम। खनिज साधन (Mineral Resources) एवं नर्मदापुरम (Narmadapuram) जिले के प्रभारी मंत्री ब्रजेंद्र प्रताप सिंह (Brajendra Pratap Singh) ने कहा है कि नर्मदापुरम जिले में मूंग उपार्जन (Moong Procurement) कार्य सुव्यवस्थित ढंग से किया जाए। किसानों को कोई असुविधा ना हो इसका विशेष ध्यान रखें। खरीदी में गड़बड़ी करने वाले गोदाम और समितियों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई करें। प्रभारी मंत्री श्री सिंह ने कलेक्ट्रेट कार्यालय (Collectorate Office) के सभाकक्ष में अधिकारियों के साथ विभिन्न योजनाओं एवं कार्यक्रमों की समीक्षा की।

बैठक में विधायक नर्मदापुरम डॉ सीतासरन शर्मा (Dr. Sitasaran Sharma), विधायक सिवनी मालवा प्रेम शंकर वर्मा (Prem Shankar Verma), विधायक सोहागपुर विजयपाल सिंह (Vijaypal Singh), विधायक पिपरिया ठाकुरदास नागवंशी (Thakurdas Nagvanshi), प्रदेश अध्यक्ष किसान मोर्चा दर्शन सिंह चौधरी (Darshan Singh Chowdhary), माधव दास अग्रवाल (Madhav Das Agarwal), कलेक्टर नीरज कुमार सिंह (Neeraj Kumar Singh), पुलिस अधीक्षक डॉ गुरकरण सिंह (Dr. Gurkaran Singh), जिला पंचायत सीईओ एसएस रावत ( SS Rawat) सहित अन्य जनप्रतिनिधि एवं सभी विभागों के अधिकारी कर्मचारी उपस्थित रहे। बैठक में मूंग खरीदी के संबंध में खरीदी की तिथि 31 जुलाई से 15 दिवस के लिए आगे बढ़ाने और खरीदी केंद्रों की संख्या में वृद्धि करने के संबंध में सहमति जाहिर कर प्रस्ताव शासन को भेजने का निर्णय लिया गया। प्रभारी मंत्री श्री सिंह ने बैठक में जिले में सीएम राज स्कूल के निर्माण कार्यों की भी जानकारी ली।

उन्होंने कार्यपालन यंत्री लोक परियोजना इकाई को निर्देशित किया कि स्कूल के निर्माण कार्य समय पर और गुणवत्ता पूर्ण हो यह सुनिश्चित करें। ठेकेदार को ब्लेक लिस्ट करने निर्देश प्रभारी मंत्री ने पिपरिया के ग्राम तरोंनकलॉ से खैरीकलॉ तक के गुणवत्ता विहीन सड़क निर्माण के प्रकरण में विस्तृत जांच करने तथा जांच में दोषी पाए जाने पर संबंधित कॉन्ट्रैक्टर को ब्लैकलिस्ट करने एवं उसकी एफआईआर कराने के निर्देश दिए। प्रभारी मंत्री श्री सिंह ने मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना की समीक्षा कर जिला प्रशासन को निर्देशित किया कि अभियान चलाकर जिले में शेष किसानों का ईकेवाईसी पूर्ण किया जाए ताकि उन्हें योजना का लाभ सुचारू रूप से मिल सके।

उन्होंने एमपीईबी की समीक्षा कर बिजली से संबंधित मुद्दों का प्राथमिकता से निराकरण करने के निर्देश एमपीईबी के अधिकारियों को दिए। उन्होंने कहा कि खराब ट्रांसफार्मर और पोल समय पर बदले जाएं। झूलते हुए तारों की भी शिकायत मिलने पर उनकी शीघ्र मरम्मत की कार्यवाही की जाए। वर्षा काल के दृष्टिगत एमपीईबी का अमला सक्रिय होकर कार्य करें। लाड़ली बहना और सीखो कमाओ की समीक्षा प्रभारी मंत्री श्री सिंह ने बैठक में मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना एवं मुख्यमंत्री सीखो कमाओ योजना की भी विस्तार से समीक्षा कर योजना का जिले में प्रभावी क्रियान्वयन करने के निर्देश संबंधित विभागों के अधिकारियों को दिए।

Royal
CATEGORIES
Share This

AUTHORRohit

error: Content is protected !!