मेधावी विद्यार्थियों को दी सम्मान निधि

इटारसी। वरिष्ठ नागरिक मंच का निर्धन मेधावी छात्र-छात्राओं के छात्रवृत्ति वितरण एवं निबंध प्रतियोगिता के विजेताओं के पुरस्कार वितरण का कार्यक्रम पत्रकार भवन में संपन्न हुआ। कार्यक्रम में घनश्याम दास मित्तल, डॉ विनोद सीरिया, एनपी चिमानिया मंचासीन हुए।
पत्रकार भवन में वरिष्ठ नागरिक मंच ने निर्धन मेधावी छात्र-छात्राओं का सम्मान किया। इस दौरान सरकारी बालक, कन्या हायर सेकंडरी स्कूलों की कक्षा 11 वीं में अध्ययनरत 18 छात्र-छात्राओं में से 17 छात्र-छात्रा उपस्थित हुए। इन मेधावी छात्र-छात्राओं को मंच के पदाधिकारियों ने एक-एक हजार की नगद राशि भेंट की। इस अवसर पर निबंध प्रतियोगिता के 6 विजेता छात्र-छात्राओं को ट्रॉफी भेंट कर सम्मानित किया गया।
मंच के सचिव राजकुमार दुबे ने बताया की मंच के वरिष्ठ सदस्य सीबी काब्जा की एक लाख रुपए की दानराशि से सन् 2011 में छात्र सहायता निधि राशि कोष का गठन किया था। इस जमा राशि पर मिलने वाले ब्याज राशि से निर्धन मेधावी विद्यार्थियों को सहायता राशि वितरण का कार्यक्रम आरंभ हुआ। कार्यक्रम की सफलता से उत्साहित होकर मंच के कोष में जमा राशि एवं एनपी चिमानिया व टीआर चौलकर की दान राशि को भी श्री काब्जा की दान राशि में जमा कर सकल राशि के एफडी के ब्याज राशि के माध्यम से छात्रवृत्ति वितरण का कार्यक्रम प्रतिवर्ष किया जाता है। कार्यक्रम का मुख्य मुख्य उद्देश्य निर्धन वर्ग के मेधावी छात्र छात्राओं को अध्ययन कार्य में सहयोग कर उनका प्रोत्साहन करना है। कार्यक्रम में डॉ ज्ञानेंद्र नाथ पांडे, जीपी दीक्षित, उषा चिमानिया, अशोक सक्सेना, सतीश गोठी, व्हीवी नायडू, एमके नायडू, रामविलास चौरे, डॉक्टर केएस उप्पल, विजय मंडलोई एवं सीपी ठाकुर की सहभागिता रही।

CATEGORIES
error: Content is protected !!
%d bloggers like this:
Narmadanchal

FREE
VIEW