मेरे हौसलों को अब उड़ान मिल रही है- नम्रता राठौड़

सुनील सोनहिया और अपूर्व शुक्ला की विशेष बातचीत

सुनील सोनहिया और अपूर्व शुक्ला की विशेष बातचीत

यूँ तो बचपन से ही हंसमुख और चंचल रही हूँ कभी सोचा ना था एक्टिंग करुँगी पर हमेशा ही डांस में रुझान था लेकिन एक्टिंग की तरफ कैसे मुड़ती चली गयी पता ही नहीं चला बस रस्ते मिलते गए और मंजि़ले मिलती गयी यूँ तो देखा जाये तो बहुत से सीरियल में काम किया है जैसे सपनो से भरे नैना (स्टार प्लस ) अर्जुन (स्टार प्लस ) अदालत (सोनी टीवी ) क्राइम पेट्रोल (सोनी टीवी ) सावधान इंडिया (लाइफ ओके ) तारक महत्ता का उल्टा चश्मा (सब टीवी ) महिमा सनी देव की , सच का सामना

सबक़ (ज़ी सलाम ) मुआवज़ा ( दूरदर्शन ) आमिर खान की पीपली लाइव, वीडियो एलबम आदि , पर अभी बहुत कुछ करना बाकि है क्यों की ये फ़ील्ड ही ऐसी यहाँ जितना भी करने को मिले कम है हर एक काम का अपना अनुभव है ,क्योंकि हर काम से हमें बहुत कुछ सीखने को मिलता है मुझे आज भी याद की जब में ज़ी मरूधरा का शो सपेरन जयपुर की तपती धूप और तेज़ गर्म हवाओं के बीच शूट किया था । यूँ तो जि़ंदगी में कई उतार चढ़ाव आये है कई बार ऐसा भी लगा की में डिप्रेशन में जा रही हूँ पर फिर अपने आप को संभाल कर आगे बड़ी और सफलता पायी इन सब में मेरे परिवार वालों की महत्वपूर्ण भूमिका रही जिन्होंने कभी मुझे ना तो निराश होने दिया न ही मेरे मनोबल को कम होने दिया। जब तक आपका परिवार आपके साथ है आप दुनिया की हर परेशानियों को सामना कर सकते हो। आज तक मैंने जो अनुभव मुंबई से सीखा है उस अनुभव को भोपाल के नौजवान कलाकरों तक पहुँचाना चाहती हूँ । इसी उद्देश्य से मेने मग्स प्रोडक्शंस अभिनय अकेडमी की शुरुवात की है जिसमें सभी कलाकारों को अभिनय की बारीकियों से अवगत कराया जायेगा ताकि अगर भविष्य में वो मुंबई जाकर फिल्म जगत में अपना करियर बनाना चाहे तो उन्हें किसी कठिनाइयों का सामना ना करना पड़े।

एक्टिंग फील्ड में शुरुआत कैसे हुई?
अपने करियर की शुरुआत मैंने पीपली लाईव से की भोपाल मे कुछ काम किये हैं ,फिर मैंने मुंबई का इरादा किया मुंबई मेरे लिये एक दम नया शहर था थोड़ी घबराहट भी हुई, क्योंकि न मैं वहां किसी को जानती थी, न मुझे यह पता था की मुझे कहा जाना है किससे मिलने पर काम मिलेगा कई दिनों तक संघर्ष करती रही, अपने मनोबल को मजबूत बनाये रखा, मेरा मुंबई में सबसे पहला ब्रेक था स्टार प्लस का सपनों से भरे नैना।

किस तरह के रोल करना पसंद करती हैं ?
वैसे तो कई तरह रोल कर चुकी हूँ, लेकिन “सदमा” फिल्म मे जो रोल श्रीदेवी ने किया है, उस तरह का किरदार निभाना चाहती हूँ । ये मेरा ड्रीम रोल है। नये समय की हीरोईन में वो बात नही है पर मुझे श्रीदेवी बहुत पसंद है।

किन कलाकारों को पसंद करती हैं आप?
हीरो मे मुझे अमित जी और ॠतिक का अभिनय पसंद है अभी तो फिल्म इंडस्ट्री मैं और बहुत काम करना चाहती हूँ।

जो नए लोग इस फील्ड में करियर बनाना चाहते हैं, उनको क्या करना चाहिए?
आज नये कलाकारों के लिए बहुत मौके है इस फील्ड में, लेकिन जल्दबाज़ी मे कोई एैसा काम न करे जिससे आपको पछताना पड़े । पहले अपने आप को तैयार कर लें, फिर इस फील्ड मे कदम रखें।
नए कलाकारों को ये बताना चाहूंगी की रातों रात कोई भी स्टार नहीं बनता। आपको पेशेंस रखने की बहुत ज़रूरत है। आपकी मेहनत, आपकी लगन सच्ची है तो आपको सफलता ज़रूर मिलेगी आपको ज़रूरत है तो सिर्फ सही मार्ग दर्शन की।

CATEGORIES
error: Content is protected !!
%d bloggers like this:
Narmadanchal

FREE
VIEW