मेहरागांव में एक करोड़ से स्कूल बनकर तैयार

मेहरागांव में एक करोड़ से स्कूल बनकर तैयार

दो वर्ष पूर्व शासन से विधायक ने कराया था स्वीकृत
इटारसी। नर्मदांचल में शिक्षा के प्रति समर्पित विधायक डॉ सीतासरन शर्मा द्वारा स्वीकृत मेहरागांव शाला नवीन भवन बनकर तैयार हो गया है। इस स्कूल का निर्माण लगभग एक करोड़ की राशि हो चुका है।
नवनिर्मित हायर सैकंड्री स्कूल भवन एक करोड़ रुपयों की लागत से तैयार है। भवन में व्यवस्थित क्लासरूम, साइंस लैब, कंप्यूटर लैब, लाइब्रेरी, प्राचार्य एवं शिक्षक कक्ष, प्रतीक्षालय, प्रशासनिक खंड, खेल मैदान, पेयजल व प्रसाधन सहित सर्व सुविधा युक्त परिसर है। इसे वर्ष 2018 में स्वीकृत कराया गया था।
विदित है कि डॉ सीतासरन शर्मा द्वारा वर्ष 2013 में इसी विद्यालय मेहरागांव हाई स्कूल का उन्नयन कर हायर सेकेंडरी कराया गया था। इसी शिक्षा सत्र जुलाई 2020 से सभी छात्र नवीन भवन में शिक्षा प्राप्त करेंगे। करीब एक करोड़ रुपए की लागत से बनने वाले स्कूल का भूमिपूजन विधायक डॉ. शर्मा ने मप्र विधानसभा अध्यक्ष रहते हुए किया था।
उल्लेखनीय है कि ग्राम मेहरागांव में वर्तमान स्कूल भवन काफी पुराना और जर्जर हाल हो चुका हो चुका था और इसके स्थान पर नये भवन की जरूरत महसूस की जा रही थी। नया शाला भवन बनाने की मांग ग्रामीणों और गांव के जनप्रतिनिधियों ने की थी। इस मांग पर तत्कालीन विधानसभा अध्यक्ष और वर्तमान विधायक डॉ. सीतासरन शर्मा ने तत्काल प्रयास करके इस भवन के लिए राशि स्वीकृत कराई थी। इसका निर्माण राष्ट्रीय माध्यमिक शिक्षा मिशन अभियान के अंतर्गत कराया गया।
ऐसा है नया भवन
हायर सेकंडरी स्कूल भवन का परिसर करीब एक एकड़ के क्षेत्र में है। इसके दायीं तरफ उत्तर दिशा में रिक्त भूखंड पर भव्य भवन बनकर तैयार है। भवन में चार हॉल कक्षाओं के लिए हैं। क्लास रूम के अलावा प्राचार्य कक्ष, स्टाफ रूम, कम्प्यूटर रूम, लायब्रेरी भवन, आर्ट एवं क्राफ्ट रूम और साइंस लैब के साथ ही बीच में खेल मैदान भी व्यवस्थित है।

CATEGORIES
TAGS
Share This

AUTHORRohit

I am a Journalist who is working in Narmadanchal.com.

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus (0 )
error: Content is protected !!