मैं एक सप्ताह में राम मंदिर बना देता : तोगडिय़ा

मैं एक सप्ताह में राम मंदिर बना देता : तोगडिय़ा

इटारसी। विश्व हिन्दू परिष के अंतर्राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष डॉ. प्रवीण तोगडिय़ा ने कहा है कि यदि उनके हाथ में होता तो एक सप्ताह में अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण हो जाता। उन्होंने कहा कि संसद का विशेष सत्र बुलाकर कानून बनाकर राम मंदिर का निर्माण किया जा सकता है।
वे सिवनी मालवा से लौटकर यहां पीपल मोहल्ला में विश्व हिन्दू परिषद के गोपाल सोनी के घर मीडिया से बात कर रहे थे। डॉ. तोगडिय़ा ने कहा कि सरदार पटेल के तरीके से काम करके राम मंदिर का निर्माण हो सकता है। सरदार पटेल न तो किसी की दाड़ी में हाथ डालने गए थे और ना ही किसी से आदेश लेने गए थे। उन्होंने जैसे सोमनाथ का मंदिर निर्माण प्रारंभ कर दिया था, वैसे राम मंदिर भी बनाया जा सकता है। गुजरात चुनाव पर पूछे सवाल पर उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में जनता की जीत होती है।
किसानों की दुर्दशा के सवाल पर विहिप अध्यक्ष ने कहा कि इस समय देश का किसान आक्सीजन पर है। उनकी हमने चिंता नहीं की तो बड़ा नुकसान हो सकता है। अब तक 3 लाख 10 हजार किसान आत्महत्या कर चुके हैं, कर्ज के तले दबे हैं। वे अभी सिवनी मालवा के तीन गांव से आए हैं तीनों गांव के सभी किसानों पर कर्ज है। एक में सभी किसानों की बिजली काट दी गई। एक गांव के आधे किसानों ने बिल जमा नहीं किया तो सभी किसानों की बिजली काट दी। किसान के पास बिजली का बिल जमा करने तक का पैसा नहीं है, यह दुखद स्थिति है। हमें कर्जमुक्त, समृद्ध किसानों की योजना बनाना चाहिए। फसल बीमा योजना का पैसा तत्काल सबको मिले, तीन गांव में एक को भी फसल बीमा योजना का पैसा नहीं मिला है। लागत से आधा-पौना मूल्य भी नहीं मिल रहा है। व्यापारियों में भी जीएसटी को लेकर काफी विरोध है।

CATEGORIES
error: Content is protected !!
%d bloggers like this:
Narmadanchal

FREE
VIEW