मौज, मस्ती और धमाल के साथ मना फ्रेन्डशिप डे

इटरसी। फ्रेन्डशिप डे, युवाओं ने मौज, मस्ती और धमाल के साथ मनाया। तवानगर, तिलकसिंदूर, नर्मदा घाट, कुंडी जैसे स्थानों पर दोस्तों की टोली पहुंची तो शहर के मंदिरों में भी दोस्तों ने पहुंचकर अपनी दोस्ती को बरकरार रखने की दुआएं ईश्वर से मांगी।
फे्रन्डशिप डे पर युवाओं में खासा उत्साह था। मित्रों ने पिकनिक मनायी। कई मित्रों की टोली धार्मिक स्थलों पर पहुंची, पूजा-अर्चना कर अपनी मित्रता को हमेशा बनाए रखने की कामना की तो कई दोस्तों ने पिकनिक स्थलों पर जाकर खानपान का लुत्फ उठाया। मित्रता दिवस पर एकदूसरे को शुभकामनाएं दीं तो उपहार भी दिए गए।
रिमझिम के बीच जश्र
फ्रेंडशिप डे पर युवाओं का जोश रिमझिम बारिश से दोगुना हो गया था। कई मित्रों ने बारिश में भीगकर दोस्तों के संग मस्ती की। कई स्थानों पर युवा रिमझिम में भीग कर अपने दोस्तों के साथ मिलने पहुंच गए। अपने दोस्ती को यादगार बनाने के लिए कोई भी पीछे नहीं रहना चाह रहा था। इस दिन कई नए दोस्त युवाओं को मिले तो कई ने अपने पुराने दोस्तों को याद कर इस दिन को सेलिब्रेट किया। हालांकि दोस्ती की कोई उम्र नहीं होती। किंतु इस दिन का सबसे ज्यादा प्रभाव युवाओं पर दिखता है।
विदेशी फूड, देसी अंदाज
कई युवाओं की टोली ने दोस्ती के देसी अंदाज को विदेशी फूड के साथ सेलिब्रेट किया। युवाओं ने पिज्जा और बर्गर के साथ ये दिन मनाया। आज शहर के प्रमुख रेस्टॉरेंट पर युवाओं की भीड़ थी तो कई युवाओं ने अपने दोस्तों के लिए घर पर ही पार्टी का इंतजाम किया था। दोस्तों के साथ दिन भर घर एक दूसरे को बधाई देते हुए मस्ती की। सभी ने एक दूसरे के हाथों पर बैंड बांधकर अपने दोस्ती का इजहार किया। फ्रेंडशिप डे के लिए युवाओं की पसंद के कुछ रेस्टोरेंट में विशेष तरह के पकवान भी बनाए गए थे।
सोशल साइट की रही धूम
फ्रेंडशिप डे के दिन करीब डेढ़ दशक पहले तक ग्रीटिंग काड्र्स देकर शुभकामनाएं दी जाती थीं। समय बदला और अब मोबाइल का युग आ गया। तो सोशल साइट और विभिन्न प्रकार के एप पर जमकर फ्रेंडशिप डे की धूम रही। कई मित्रों ने एकदूसरे को शब्द संदेश भेजे तो कई ने विडियो चैटिंग कर दोस्तों को याद किया। वाट्स एप और फेसबुक पर दिन भर एक दूसरे को बधाई का तांता लगा रहा। जो युवा दोस्तों के साथ कहीं दूर नहीं जा सके, वे सोशल साइट से ही अपने दोस्तों के साथ हो लिए।

CATEGORIES
error: Content is protected !!
%d bloggers like this:
Narmadanchal

FREE
VIEW