ये हैं कोरोना योद्धा : कर्तव्य के आगे सब कुर्बान

ये हैं कोरोना योद्धा : कर्तव्य के आगे सब कुर्बान

इटारसी। कोविड-19 की लड़ाई में नगर पालिका के कर्मचारी पूरी मुस्तैदी से जुटे हुए हैं। सीएमओ सीपी राय के मार्गदर्शन में कर्मचारी कंटेन्मेंट जोन में भी जान जोखिम में डालकर ईमानदारी से काम कर रहे हैं। सीएमओ श्री राय लगातार काम की अपडेट लेते हैं तो स्वयं जरूरत पडऩे पर तत्काल मौके पर पहुंचते हैं। इस वक्त कंटेन्मेंट जोन में हाजी मंजिल क्षेत्र में कार्यरत सुरेन्द्रपुरी गोस्वामी और मोहनलाल चौधरी ने अपनी मेहनत और ईमादारी से वहां के लोगों का दिल जीत लिया है।
उल्लेखनीय है कि कोरोना के सबसे ज्यादा 16 पॉजिटिव मामले हाजी मंजि़ल एरिया में आये आये हैं। पहला कोरोना पॉजिटिव मामला इस एरिया में 8 अप्रैल को आया था, तब से ही ये क्षेत्र बन्द है। यह एरिया अति संक्रमित एरिया में आता है। जहां एक और इस बीमारी का आतंक इतना है कि बाहर का व्यक्ति इस क्षेत्र के आसपास भी आने में डर लग रहा है, वहीं दूसरी ओर नगरपालिका कर्मचारी वार्ड 22 के बीएलओ सुरेंद्रपुरी गोस्वामी और पंप ऑपरेटर मोहनलाल चौधरी अपनी और अपने परिवार की चिंता ना करते हुए फर्ज निभाते हुए इस क्षेत्र के लोगों की नि:स्वार्थ भाव से सेवा करने में लगे हुए हैं। दोनों को पीपीई किट मिली हुई है और इसी ढाल के सहारे ये दोगुने उत्साह से सेवा में जुटे हुए हैं।
जमानी वालों की चाल, हाजी मंजि़ल लाइन और जिझौतिया भवन के पीछे वाली गली को चारों तरफ से बेरिकेटिंग एवं सीसीटीवी कैमरा के माध्यम से निगरानी में रखा गया है। इन तीनों गलियों में ये दोनों योद्धा मिलकर बिना किसी भेदभाव के हर परिवार की जरूरत का सामान दूध का पैकेट, सब्जियां, किराने का सामान, गैस की टंकी आदि लाकर देते हैं। जब भी इनसे किसी काम का बोलो ये सहज रूप से हा बोलकर उस कार्य को करते हैं। आज नहीं तो कल ये कोरोना का संकट हमारे शहर इटारसी से पूर्ण रूप से खत्म हो जाएगा पर इन दोनों योद्धाओं की सादगी और सेवा भाव को मोहल्ले वासी हमेशा याद रखेंगे।

CATEGORIES
TAGS

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: