रन फार नर्मदा रिवर में विद्यार्थी हुए शामिल

रन फार नर्मदा रिवर में विद्यार्थी हुए शामिल

नर्मदा नदी की स्वच्छता के लिए हुई मैराथन दौड़
होशंगाबाद। माँ नर्मदा नदी के संरक्षण एवं नदी की स्वच्छता के प्रति लोगो को जागरूक करने के उद्देश्य से आज रन फार नर्मदा रिवर की थीम पर जिला स्तरीय मैराथन दौड़ हुई। इस दौड़ में होशंगाबाद के अलावा सीहोर, रायसेन, हरदा, सोहागपुर, पिपरिया, इटारसी आदि स्थानो के स्कूल एवं कॉलेज के विद्यार्थी शामिल हुए। प्रात: 8.30 बजे कलेक्टर श्री अविनाश लवानिया ने कलेक्ट्रेट में हरी झंडी दिखाकर बालिकाओ की दौड़ को एवं इसके पश्चात बालको की दौड़ को रवाना किया। प्रतिभागी कलेक्ट्रेट से गांधी चौक एवं वहां से सराफा चौक होते हुए सेठानीघाट पहुँचे। प्राय: सभी प्रतिभागियो ने 8 से 10 मिनट में लगभग तीन किलोमीटर की मैराथन दौड़ को पूरा कर लिया।
इस अवसर पर प्रतिभागियो को सेठानीघाट में संबोधित करते हुए कलेक्टर श्री लवानिया ने कहा कि सभी प्रतिभागी बच्चे बधाई के पात्र हैं जिन्होंने यह मैराथन दौड़ 8 से 10 मिनट में कम्पलीट कर ली। उन्होंने कहा कि यह बच्चो के शारीरिक क्षमता का प्रमाण है। स्वस्थ्य शरीर में ही स्वस्थ्य मन रहता है। कलेक्टर ने बच्चो को प्रेरित किया कि वे ऐसे ही समय-समय पर मैराथन दौड़ में शामिल होते रहे और अपने आप को फिट रखे। कलेक्टर ने सभी प्रतिभागियो से कहा कि शीघ्र ही 5 से 10 किलोमीटर की मैराथन दौड़ जिले में आयोजित की जाएगी।
विजेताओ को पुरूस्कार
जिला स्तरीय मैराथन दौड़ में बालको में भोपाल के विनीत ने प्रथम स्थान हासिल किया, द्वितीय स्थान हरदा के मुकेश ने एवं तृतीय स्थान भोपाल के शुभम ने प्राप्त किया। वही चौथे स्थान से लेकर 10 वें स्थान तक आने वाले में क्रमश: ओमप्रकाश, दीपक, नीलेश, दुर्गेश, सनी कोरी, राहुल व आशीष रहे। अपर कलेक्टर कार्यालय में पदस्थ श्री के.एल.त्रिपाठी ने 11 वां स्थान हासिल किया। बालिकाओ में प्रथम स्थान पिपरिया की मंजू यादव ने प्राप्त किया, द्वितीय स्थान भोपाल की बंशकन्या ने एवं तृतीय स्थान सीहोर की रेशमी ने हासिल किया। 4 थे स्थान से 11 वे स्थान तक कु.चंद्रमणी, चेतना, पिंकी, रिया, ईरा, वर्षा, लक्ष्मी, निशा रहीं। जिला स्तरीय मैराथन दौड़ जन अभियान परिषद व नगर पालिका के संयुक्त तत्वधान में आयोजित की गई थी। प्रथम विजेता को 5 हजार, द्वितीय को 3 हजार व तृतीय को 2 हजार रूपए का पुरूस्कार दिया जाएगा।

CATEGORIES
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: