राजपूत समाज ने की शक्ति और शस्त्र की पूजा

राजपूत समाज ने की शक्ति और शस्त्र की पूजा

इटारसी। अखंड राजपूताना सेवा समिति के तत्वावधान में  राजपूत समाज ने शक्ति की देवी मां दुर्गा की पूजा की इसके बाद शस्त्र पूजा का आयोजन किया गया। शक्ति और शस्त्र पूजा कार्यक्रम का आयोजन सूरजगंज के सरला मंगल भवन में आयोजित किया गया था।
कार्यक्रम में बड़ी संख्या में युवा मौजूद थे। इस मौके समाज के वरिष्ठ वक्ताओं ने कहा युवा मतलब शक्ति होता है और जब कई सारे युवा एकत्रित होते है तो बड़ी शक्ति बन जाती है। शक्ति संगठित होती है तो कोई भी काम कठिन नहीं होता। संगठन की शक्ति सबसे बड़ी शक्ति होती है इसलिए हम सब को संगठित होना चाहिए और समाज के लिए सकारात्मक कार्य करना चाहिए। जिससे समाज और देश की तरक्की हो सके। राजपूत के पूर्वजों ने राष्ट्र के लिए अपना सब कुछ न्यौछावर किया है और एक स्थान बनाया है हमें यह गौरव और पहचान को कायम रखना है।

परिचय सम्मेलन को लेकर चर्चा
शस्त्र पूजा के पश्चात राजपूत समाज के युवक-युवती परिचय स मेलन को लेकर चर्चा हुई। बैठक में तय किया गया कि आगामी जनवरी माह में परिचय स मेलन का आयोजन किया जाएगा। कार्यक्रम संयोजक संजय सिंह राजपूत ने बताया कि आगामी जनवरी महीने की 28 तारीख को परिचय स मेलन रखा गया है यह कार्यक्रम सरला मंगल भवन में होगा परिचय स मेलन से पूर्व शस्त्र पूजा का आयोजन किया जाएगा।

कार्यक्रम में मनीष ठाकुर, गंभीर सिंह राजपूत, अखिलेश सोलंकी, देवेंद्र सिंह राजपूत, गोल्डी बैस, नितिन सिंह राजपूत, परेश सिकरवार, आशीष सिंह भदोरिया, राज सिंह राजपूत, मोहन सिंह राजपूत, नितेश सिंह राजपूत, संजय राजपूत, पार्थ राजपूत, राज ठाकुर, दीपक सेंगर, ब्रजेश सेंगर, गौतम राजपूत, धर्मेन्द्र राजपूत, वैभव बघेल, शिवम् ठाकुर, अनुभव ठाकुर, कार्तिके चौहान संतोष ठाकुर सहित सामाजिक गणमान्यजन उपस्थित थे।

CATEGORIES
error: Content is protected !!
%d bloggers like this:
Narmadanchal

FREE
VIEW