राजमिस्त्री प्रशिक्षण पर जनपद सदस्य ने उठाए सवाल

केसला जनपद पंचायत की साधारण सभा की बैठक
इटारसी. जनपद पंचायत केसला की साधारण सभा की आज हुई बैठक में ब्लाक में हुए राजमिस्त्री प्रशिक्षण पर जनपद सदस्य ने सवाल उठाए और संपूर्ण प्रशिक्षण को ही कटघरे में खड़ा कर दिया. जनपद सदस्य का कहना है कि वे इससे संतुष्ट नहीं हैं. उन्होंने किट वितरण पर भी सवाल खड़े किए हैं. बैठक में सभी विभागों के अधिकारियों ने शिरकत की.
बैठक में जनपद सदस्य अजय महालहा ने प्रधानमंत्री आवास तैयार करने के लिए करीब डेढ़ माह पूर्व राजमिस्त्रियों को दी गई ट्रेनिंग पर सवाल उठाते हुए कहा कि ट्रेनिंग हुई है तो फिर किट क्यों नहीं दिए गए हैं. बैठक में बताया कि ब्लाक के जमानी और पथरोटा में ट्रेनिंग दी गई है. जवाब से श्री महालहा संतुष्ट नहीं थे. पशुपालन विभाग की ओर से आए डॉ.कमल सिंह ने बताया कि विभाग की ओर से 9 हितग्राहियों को कड़कनाथ के चूजे प्रदान किए गए हैं. ग्रामीण आजीविका मिशन के तहत 1 करोड़ 40 लाख का लक्ष्य की जानकारी बैठक में दी गई. हालांकि इसके प्रबंधक यह नहीं बता सके कि यह लक्ष्य कैसे हासिल किया जाएगा.
सीईओ सीपी सोनी ने बताया कि ब्लाक में 499 प्रधानमंत्री आवास का लक्ष्य है जिसमें से 421 पर जल्द ही काम शुरु होने वाला है. जनपद सदस्य मनोज गुलबाके ने बैठक में उपस्थित सदस्यों और अधिकारियों से अनुरोध किया है कि 14-21 जनवरी के मध्य होने वाले आनंद उत्सव में अधिक से अधिक लोग जुड़ सकें, यह प्रयास किया जाए. उन्होंने खाद्य अधिकारी आरके श्रीवास्तव से भी कहा कि राशन दुकानों पर जो खाद्य पदार्थ वितरित होते हैं उसकी सतत मानिटरिंग की जाए ताकि गुणवत्तापूर्व सामग्री मिल सके. बैठक में बीईओ आशा मौर्य, बीआरसी श्री शर्मा के अलावा बिजली विभाग, कृषि विभाग और अन्य विभागों के अधिकारी भी मौजूद थे.

CATEGORIES
error: Content is protected !!
%d bloggers like this:
Narmadanchal

FREE
VIEW