राजस्व लोक अदालत में निबटे 40 फीसद से अधिक मामले

राजस्व लोक अदालत में निबटे 40 फीसद से अधिक मामले

इटारसी। मप्र शासन की मंशा अनुरूप बुधवार को यहां तहसील कार्यालय परिसर में राजस्व लोक अदालत का आयोजन किया गया। राजस्व लोक अदालत में करीब 40 फीसद से अधिक मामलों का निराकरण किया गया। राजस्व विभाग के अमले ने सुबह से शाम तक प्रकरणों के निराकरण में अपना योगदान दिया।
राजस्व न्यायालय में आज लोक अदालत का आयोजन किया जिसमें तहसीलदार तृप्ति पटेरिया एवं ऋतु भार्गव ने हितग्राहियों को पट्टा एवं बही का वितरण किया है। इस दौरान एक माह पूर्व चिह्नित प्रकरणों को रखकर उनके निराकरण का प्रयास किया। शिविर में इटारसी के 378 प्रकरण निराकरण के लिए रखे थे। रामपुर सर्किल के 168 और केसला सर्किल 297 मामले थे। तहसीलदार तृप्टि पटेरिया ने बताया कि सौ से अधिक हितग्राहियों को लाभान्वित किया है। उन्होंने बताया कि शिविर के राजस्व के 220, दांडिक 158 प्रकरण रखे गये थे। इनमें से 139 राजस्व के और दांडिक 27 मामले निराकृत किये गये। इनमें राजस्व का प्रतिशत 63 और दांडिक का 17 प्रतिशत रहा।

इनका कहना है…!
शासन की मंशा के अनुरूप प्रत्येक वर्ष राजस्व लोक अदालत का आयोजन किया जाना है। आज हर न्यायालय ने एक माह पूर्व चिह्नित किये प्रकरणों पर सुनवाई कर निराकरण किया है। इनमेंं नामांतरण, फौती नामांतरण, सीमांकन, बंटवारा, पट्टे, ऋण पुस्तिका नवीनीकरण आदि प्रकरण थे।
तृप्ति पटेरिया, तहसीलदार

CATEGORIES
TAGS

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!
%d bloggers like this:
Narmadanchal

FREE
VIEW