राशन दुकान पर मिली स्टाक में गड़बड़ी

होशंगाबाद। अनुविभागीय अधिकारी राजस्व ने मालाखेड़ी की महिला प्राथमिक उपभोक्ता भंडार का निरीक्षण किया। यहां उनको बहुत गड़बड़ी मिली है। यहां पदस्थ सेल्समेन एसडीएम के पूछे गये सवालों का ठीक से जवाब भी नहीं दे सका है। बताया जाता है कि यहां स्टाक में भी काफी भिन्नता मिली है। एसडीएम का कहना है कि जो नियम में होगा, उसके अनुसार इस दुकान पर कार्रवाई की जाएगी।
एसडीओ रेवेन्यू आदित्य रिछारिया ने शनिवार को मालाखेड़ी की माता वैष्णो महिला प्राथमिक उपभोक्ता भंडार का आकस्मिक निरीक्षण किया। मौके पर मिले सेल्समेन मोहन तिवारी से उन्होंने हिसाब-किताब की जानकारी ली और स्टाक का भौतिक सत्यापन किया। श्री रिछारिया ने बताया कि जांच के दौरान मशीन और स्टाक रजिस्टर की इंट्री में काफी भिन्नता पायी गयी है। दोनों का मिलान नहीं हो सका है। इसके अलावा स्टाक पर्ची में भी तीन से चार दिन की इंट्री नहीं की गई है।
उन्होंने बताया कि इस दुकान पर इस बात की भी शिकायत मिली है कि हर माह 21 तारीख के बाद दुकान बंद कर दी जाती है, उपभोक्ताओं को यह कहा जाता है कि ऐसे आदेश हैं कि 21 तक दुकान खोली जाए। जबकि ऐसे कोई आदेश नहीं हैं, यह भ्रमित करने का प्रयास है। जब सेल्समेन से ऐसे आदेश की कापी मांगी गई तो वे इसकी काफी उपलब्ध नहीं करा सके। उनका कहना है कि पूरे माह दुकान खुलनी चाहिए। श्री रिछारिया ने बताया कि इस दुकान के विरुद्ध नियमानुसार कार्यवाही की जाएगी।

CATEGORIES
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: