रेलवे अस्पताल नयायार्ड की दुर्दशा पर ध्यान दिलाया

रेलवे अस्पताल नयायार्ड की दुर्दशा पर ध्यान दिलाया

इटारसी। पश्चिम मध्य रेलवे एम्पलाइज यूनियन के प्रवक्ता प्रीतम तिवारी ने रेलवे अस्पताल नयायार्ड की बदहाली की ओर अपने संगठन का ध्यान दिलाते हुए कर्मचारी नेताओं ने निवेदन किया है कि इसमें सुधार के लिए प्रयास किये जाएं। उन्होंने कहा कि हम बड़ी बातें करते हैं, लेकिन निचले स्तर की समस्याओं पर ध्यान नहीं दे पाते हैं।
श्री तिवारी ने बताया कि उन्होंने आज रेलवे अस्पताल न्यूयार्ड का एक रेलवे कर्मचारी की तबीयत खराब हो जाने के कारण निरीक्षण किया। अस्पताल की दयनीय स्थिति है। यहां जो बिस्तर है, उसके गद्दे बीच से टूटे हैं और उस पर एक साधारण व्यक्ति भी सो नहीं सकता है तो मरीज कैसे सोयेगा। यहां के शौचालयों की हालत खराब है, यहां चटकनी नहीं है, साफ सफाई की व्यवस्था ठीक नहीं है।


मरीजों के लिए बेड पर मच्छरदानी नहीं है। मरीजों के लिए जो दूध का स्टैंड होता है जिसमें दूध और पानी रखना होता है उसमें भी हैंडल नहीं होने से बंद करने और खोलने में परेशानी होती है। अस्पताल में चारों तरफ बेहद गंदगी का माहौल था। ऐसे समय में जब हमारा पूरा देश कोरोना के खिलाफ लड़ाई लड़ रहा है, इटारसी में रेलवे कर्मचारियों के लिए ऐसी व्यवस्था को देखकर आज उनका मन बहुत दुखी हो गया है। उन्होंने सभी वरिष्ठ कामरेड से निवेदन किया है कि हम ऊंची बातें ज्यादा सोचते हैं और निचले स्तर पर हम अमल नहीं कर पाते हैं। इस अस्पताल की दुर्दशा की ओर भी रेल प्रशासन का ध्यान आकर्षित करके व्यवस्था में सुधार कराया जाए।

CATEGORIES
TAGS

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: