रेलवे कालोनी का गैंगमैन ने किया उद्घाटन

होशंगाबाद। भोपाल रेल मंडल प्रबंधक उदय बोरवणकर ने यहां स्टेशन पर स्थित टाइप-1 रिनोवेट रेलवे कालोनी का गैंगमेन से तथा नवनिर्मित पार्क का बच्चों से उद्घाटन कराया। इस अवसर पर मंडल रेल प्रबंधक ने कर्मचारियों एवं उनके परिजनों से कहा कि इस सुंदर पार्क एवं रिनावेट की गई कॉलोनी को स्वच्छ बनाये रखना आपके हाथों में है। इस अवसर पर नवनर्मित पार्क में मंडल रेल प्रबंधक उदय बोरवणकर एवं वरिष्ठ मंडल इंजीनियर (मध्य) ने वृक्षारोपण किया।
रेल प्रशासन ने अपने कर्मचारियों के बेहतर जीवन के लिये होशंगाबाद स्टेशन पर स्थित टाइप-1 कॉलोनी के 30 क्वार्टरों में रिनोवेशन का कार्य कराया। इस कॉलोनी में सिंगल रूम क्वार्टर थे, जिसमें एक कमरा और एक टॉयलेट था। इन क्वार्टरों को रिनोवेट करने के उपरांत इसमें एक कमरा व एक किचन तथा एक बाथरूम का अतिरिक्त निर्माण किया एवं टॉयलेट का रिनोवेशन किया। जो अतिरिक्त रूम बनाया उसकी फ्लोरिंग को कोटा स्टोन से सुसज्जित किया। इस रूम की लाइट फिटिंग अंडर ग्राउंड एवं आधुनिक तरीके से की गई। इस टाइप-1् कॉलोनी में टै्रकमैन, ईएसएम एवं रेल सुरक्षा बल परिवार सहित रहते थे।
इस कॉलोनी के 30 क्वार्टरों में रहने वाले बच्चों के लिये सुन्दर पार्क का निर्माण किया गया। इस पार्क में झूले, रेम्प व खेलने के लिये अन्य सुविधायें उपलब्ध कराई एवं पार्क में घूमने के लिये एक सुन्दर पाथवे का निर्माण तथा पार्क में बैठने के लिये आरामदायक बैंचे भी लगाई गई हैं। बच्चों को मनोरजंन हेतु सुन्दर चित्रकारी की गई है।

CATEGORIES
TAGS
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: