रेलवे मालगोदाम के लिए जगह पर नहीं बन पा रही है एकराय

इटारसी। रेलवे स्टेशन के भवन के नवीनीकरण की श्रंखला में स्टेशन परिसर से कुछ दफ्तर हटाए जाने हैं। स्टेशन के पश्चिमी तरफ बने मालगोदाम को भी यहां से अन्यत्र शिफ्ट किया जाना है, लेकिन ट्रक ऑनर्स, व्यापारियों और रेलवे के अधिकारियों के बीच सहमति नहीं बन पा रही है। आज भोपाल में डीआरएम और वाणिज्य विभाग के अधिकारियों के साथ यहां के ट्रक ऑनर्स और व्यापारियों की बैठक बेनतीजा रही। ट्रक ऑनर एसोसिएशन के अध्यक्ष ने बताया कि आज की बैठक अधिकारियों की मनमानी कार्यप्रणाली के चलते बेनतीजा रही है। हमने जो भी स्थान बताए, उनको रेल अधिकारियों ने रिजेक्ट कर दिया है। अब संभवत: दो दिन में अधिकारी इटारसी आएंगे तो शायद कोई नतीजा निकल सके।
भोपाल से लौटकर आए ट्रक ऑनर्स एसोसिएशन के पदाधिकारियों का कहना है कि रेल अधिकारियों का रुख देखकर ऐसा लगा कि वे इटारसी से माल गोदाम खत्म करना चाहते हैं। हमने यहां जितने भी स्थान उनको बताए, उन्होंने वे सभी रिजेक्ट कर दिए हैं। वे कलमेशरा के आसपास मालगोदाम ले जाने की बात कहते रहे, लेकिन वहां बड़ी आबादी से होकर गुजरना होगा और रास्ता भी संकरा होगा।
ये जगह सुझायी थी
ट्रक ऑनर एसोसिएशन के अध्यक्ष अजय मिश्रा का कहना है कि पिछले दिनों जबलपुर से आये रेल अधिकारियों ने तीन बंगला में एक स्थान का चयन कर लिया था। फिर भोपाल मंडल के अधिकारियों को आखिर क्या हो गया, जो वह जगह पसंद नहीं आयी और उन्होंने इसे भी रिजेक्ट कर दिया है। इसके अलावा हमने उनको डोलरिया, पवारखेड़ा से इटारसी के बीच कहीं भी, कीरतपुर, बंगलिया आदि जगह सुझायी थी, लेकिन उन्होंने इनकार कर दिया। रेल अधिकारियों से संगठन के सदस्यों ने कहा कि रेलवे मालगोदाम करोड़ों की आय देता है तो जवाब मिला, आय हो या न हो, नयायार्ड में ही मालगोदाम बनाएंगे। हालांकि आगामी दो दिन में अधिकारियों ने इटारसी आने के संकेत दिए हैं, संभवत: मौके के निरीक्षण के बाद कुछ हल निकल सके।

CATEGORIES
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: