रेलवे मैदान (Railway Ground) की दीवार (wall) गिरी, खिलाडिय़ों ने दी जानकारी

रेलवे मैदान (Railway Ground) की दीवार (wall) गिरी, खिलाडिय़ों ने दी जानकारी

इटारसी। रेलवे इंस्टीट्यूट(Railway Institute) के सामने मैदान की दीवार (Wall) गिर गयी है। यह दीवार लंबे समय से करीब 9 से 10 इंच तक झुक गयी थी और रेल संस्थान की समिति ने इंजीनियरिंग (engineering) विभाग के अधिकारियों को इसकी जानकारी भी दी थी, बावजूद इसके इस दीवार को मजबूत मानकर विभाग इस ओर से बेफिक्र था। सोमवार को सुबह यह दीवार अचानक गिर गयी। दीवार का दक्षिण-पश्चिम तरफ करीब 50 मीटर का हिस्सा गिरा है।
सोमवार को सुबह जब यहां फुटबाल (Football) खेलने, व्यायाम करने, रनिंग (Running) और सुबह की सैर करने लोग आए तो उन्होंने इस दीवार को गिरा पाया। जिला फुटबाल संघ के सचिव दीपक परदेशी (Deepak Pardeshi) का कहना है कि सुबह दीवार गिरी मिली है। रेल संस्थान (Railway Institute) 12 बंगला के सचिव अशोक दुबे (Ashok Dubey) का कहना है कि दीवार करीब 9-10 इंच तक झुकी थी और जब प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi)पिछले वर्ष इटारसी (Itarsi)आए थे, हमने इंजीनियरिंग (engineering) विभाग को इसके विषय में बताया था, कई मर्तबा इसके विषय में इंजीनिरिंग विभाग को जानकारी दी, लेकिन वे इस ओर से बेफिक्र ही रहे।

दीवार को धकाकर देखा था


एडीईएन (Aden) मतीन खान (Mateen Khan) ने कहा कि दीवार झुकी अवश्य थी। लेकिन, मजबूत थी। पिछले वर्ष जब प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आए थे, उस दौरान तत्कालीन एसपी (SP)ने तत्कालीन टीआई (TI)से इसे धकाकर देखने कहा था। तब करीब दस से अधिक पुलिस कर्मियों ने दीवार को धक्का मारा था, लेकिन यह दीवार नहीं गिरी थी। आज यह दीवार गिरी है, ऐसा लगता है कि किसी ने इसमें वाहन की टक्कर मारी है। इतना बड़ा हिस्सा बिना किसी वजह से नहीं गिर सकता है। उन्होंने कहा कि इसे बनाने के लिए जो विभागीय प्रक्रिया होती है, जल्द से जल्द प्रारंभ करायेंगे, हालांकि इसमें वक्त लग सकता है।

CATEGORIES
TAGS

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: