रेल प्रतीक्षालय के सुविधागृह का हो रहा नवीनीकरण

इटारसी। रेलवे स्टेशन पर जहां कई कमियां हैं तो वहीं रेलवे प्रशासन यात्रियों की सुविधा के लिए समय-समय पर कुछ काम भी कराता रहता है। लगातार बढ़ रही यात्रियों की संख्या और स्टेशन के रेनोवेशन की श्रंखला में रेल प्रशासन मुसाफिरखाने में बने शौचालयों का नवीनीकरण करा रहा है। इसे साफ रखने की दृष्टि से इसमें काफी काम कराए जा रहे हैं।
रेल यात्रियों को सुविधाएं मुहैया कराने की दिशा में रेल प्रशासन ने लगातार शौचालयों में गंदगी की शिकायत को देखते हुए प्रतीक्षालय में बने शौचालय और यूरिनल का रेनोवेशन कराना शुरु कर दिया है। इसकी मरम्मत के साथ ही इसमें सफाई बनी रहे, ऐसे कुछ बदलाव भी किये जा रहे हैं। इटारसी रेल जंक्शन के प्रबंधक सुनील कुमार जैन के अनुसार शौचालय के रेनोवेशन के तहत यहां टाइल्स लगाए जा रहे हैं और अन्य काम भी किये जा रहे हैं।
बहरहाल, वर्षों पुराने शौचालय को नवीनीकरण की जरूरत तो थी, लेकिन रेल प्रबंधन यदि यात्रियों की बढ़ती संख्या को देखते हुए इसके विस्तार की दिशा में भी कदम बढ़ाए तो यह उचित कदम होगा। श्री जैन से जब इस संबंध में सवाल किया तो उन्होंने स्वीकार किया कि यात्रियों की संख्या के मान से यह छोटा है और आगामी दिनों में इसके विस्तार की योजना पर भी काम किया जाएगा।

CATEGORIES
error: Content is protected !!
%d bloggers like this:
Narmadanchal

FREE
VIEW