रेल प्रबंधन का वादा, पूरी निष्ठा से करते रहेंगे कर्तव्यपालन

रेल प्रबंधन का वादा, पूरी निष्ठा से करते रहेंगे कर्तव्यपालन

इटारसी। देश में कितने ही संकट आये, भारतीय रेल कभी नहीं थमी। कोरोना संकटकाल में भी भारतीय रेल अपनी महत्वपूर्ण भूमिका अदा कर रही है। चाहे देश के विभिन्न स्थानों पर जरूरी चीजों का परिवहन करना हो, कोरोना की दवा का परिवहन, वेंटीलेटर का परिवहन हो या फिर श्रमिक एक्सप्रेस के माध्यम से मेहनतकश लोगों को उनके घरों को भेजने का काम। भारतीय रेल के पहिए निरंतर दौड़ रहे हैं और हमारे रेलकर्मी दिनरात मेहनत करके इसकी संचालन कर रहे हैं। ऐसे ही कुशल नेतृत्व, कर्मठता, ईमानदारी और सजगता को हम आज नमन करने आये हैं।
यह बात सरस्वती शिक्षा समिति के कोषाध्यक्ष विक्रम सोनी ने राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ द्वारा रेलवे स्टेशन पर आयोजित कोरोना वारियर्स के सम्मान समारोह में कही। राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ ने गुरुवार को रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म एक पर स्टेशन प्रबंधक, आरपीएफ, जीआरपी के अधिकारी और कर्मचारियों, स्वच्छता सैनिकों, आईआरसीटीसी के अधिकारी-कर्मचारियों, का सम्मान किया है। इस अवसर पर संघ के स्वयं सेवकों ने बांसुरी की धुन पर राष्ट्रभक्ति गीत प्रस्तुत किया और भारत माता की जय के जयकारे लगाये। सभी स्वयं सेवकों ने कोरोना वारियर्स पर गुलाब के फूलों की वर्षा की और करतल ध्वनि तथा शंखनाद से इस संकटकाल में उनकी कर्तव्य निष्ठा के प्रति कृतज्ञता व्यक्त की।
संबोधित करते हुए श्री सोनी ने कहा कि इटारसी हॉट स्पॉट होने से काफी चुनौती रही है। ऐसे में रेल प्रबंधन का कुशल नेतृत्व, रेलकर्मियों की कर्तव्यनिष्ठा, आरपीएफ और जीआरपी की सजगता, स्वच्छता सैनिकों की कर्तव्यनिष्ठा और आईआरसीटीसी के कार्यों और रेल उपयोगकर्ता सलाहकार समिति के सदस्य राजा तिवारी को धन्यवाद दिया।
कार्यक्रम में स्टेशन प्रबंधक से एसके जैन, आरपीएफ इंस्पेक्टर देवेन्द्र कुमार और अन्य विभागों के अधिकारी और कर्मचारी, राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ से जिला प्रचार प्रमुख मनोज राय, राजा तिवारी, मनोज पोपली, हन्नू बंजारा, दुर्गेश यादव, तेज सिंह राजपूत, निर्मल राजपूत, कृष्णकांत तिवारी, ज्ञानेश ताम्रकार, सृजनराज चौरसिया, श्याम सोनी, राजेश कोरी सहित अनेक स्वयंसेवक उपस्थित थे।

CATEGORIES
TAGS

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: