रोकस की बैठक : एक प्रस्ताव को छोड़ सभी को मिली स्वीकृति

रोकस की बैठक : एक प्रस्ताव को छोड़ सभी को मिली स्वीकृति

इटारसी। डॉ. श्यामाप्रसाद मुखर्जी शासकीय अस्पताल में रोगी कल्याण समिति की कार्यकारिणी की बैठक गुरूवार को एसडीएम की मौजूदगी में हुई। इस दौरान अस्पताल अधीक्षक डॉ. एके शिवानी, सीएमओ सीपी राय, शिशु विशेषज्ञ डॉ. आरके चौधरी, स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉ. कमलेश कुमरे, स्वास्थ्य विभाग में प्रभारी मंत्री प्रतिनिधि संजय मिहानी प्रमुख रूप से मौजूद थे। बैठक में रखे प्रस्ताव में से एक प्रस्ताव को निरस्त कर सभी पर सहमति जताई। एजेंडे में दो लैब टेक्नीशियन को रखने की मांग की थी। एसडीएम ने व्यवस्था को बेहतर करने जब तक शासकीय लैब टेक्नीशियन की नियुक्ति नहीं होती तब तक अस्थाई रूप से दो टेक्नीशियनों को रखने की अनुमति प्रदान की। इसके अलावा अस्पताल की नियम विरूद्व संचालित दो दुकानों को निरस्त करने के मामले में कोर्ट को जवाब देने की बात पर अधीक्षक डॉ. श्री शिवानी ने कहा कि 28 जनवरी को न्यायालय को जवाब दिया है।
उल्लेखनीय है कि दुकान क्रमांक 48 के संचालक संतोष राजवंशी और दुकान क्रमांक 54 जितेन्द्र सिहोते द्वारा नियम विरूद्व तरीके से दुकानें संचालित की जा रही थी। शिकायत मिलने पर उक्त दुकानों को निरस्त करने की कार्रवाई की गई, लेकिन वह कोर्ट चले गए, न्यायालय द्वारा अस्पताल अधीक्षक से दुकानों का आवंटन निरस्त करने का जवाब मांगा था। जवाब अधीक्षक ने 28 जनवरी को दिया है। इसके अलावा चिकित्सालय में फर्नीचर के साथ आलमारी और कुर्सी क्रय करने के प्रस्ताव पर एसडीएम ने निरस्त करते हुए कहा कि शासकीय फर्म जेम से ही फर्नीचर क्रय करने की अनुमति है। अन्य फर्मों से फर्नीचर खरीदने की अनुमति नहीं है।

चिकित्सकों को दी हिदायत
रोकस के कार्यकारिणी की बैठक के साथ एसडीएम हरेन्द्र नारायण ने सभी चिकित्सक एवं नर्सिग स्टाफ की बैठक भी ली। इस दौरान महिला चिकित्सकों की समस्याओं पर चर्चा करते हुए उन्होंने हिदायत दी कि सभी चिकित्सक एवं स्टाफ अधीक्षक के निर्देशों का पालन करें, ताकि स्वास्थ्य सेवाएं और बेहतर हो सकें। उन्होंने महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं को परिवार कल्याण कार्यक्रम के अंतर्गत सीटीटी एवं एलटीटी के टारगेट पूरा करने के निर्देश दिए। इस अवसर पर डॉ. डीजे ब्रह्मचारी, डॉ. विवेक चरण दुबे, डॉ. मंजू चौधरी, डॉ. रिचा पहारिया, डॉ. विजया टिकारया, डॉ. आभा दुबे, डॉ. सुचिता नायक, डॉ. विकास जैतपुरिया, डॉ. आशीष पटेल, डॉ. अर्पित त्रिवेदी, डॉ. गोपाल दंडोतिया और डॉ. महेन्द्र चौहान सहित अन्य चिकित्सक एवं स्टाफ मौजूद था।

CATEGORIES
TAGS

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!
%d bloggers like this:
Narmadanchal

FREE
VIEW