रोड पर काली मिट्टी डालकर रेलवे बढ़ा रहा परेशानी

इटारसी। रेलवे स्टेशन से नयायार्ड जाने वाले मार्ग पर शैलानी बाबा से ग्वाल बाबा तक झील और गड्ढों में तब्दील हो गयी सड़क पर रेलवे ने काली मिट्टी का मलबा डालकर राहगीरों की मुसीबत कम करने की जगह बढ़ा दी है। अत: राहगीरों ने अब नाला मोहल्ला के आंतरिक मार्ग से आवागमन प्रारंभ कर दिया है।
विगत दो माह से खराब रेलवे की यह सड़क अब पूरी तरह से जमींदोज हो गया है। इसमें से बाइक, आटो व छोटी कारों से आवागमन करना नामुमकिन हो गया है। अभी इस सड़क का सौ मीटर का हिस्सा धंस गया है। लेकिन, डोलरिया की ओर आने-जाने वाले रेत के डंपर व बड़े ट्रकों का आवागमन होता रहा तो कुछ ही दिनों में यह राज टाकीज तक पूरी तरह से अस्तित्वहीन हो जायेगी।
रेलवे अपनी इस सड़क को सुधारने की जगह और बिगाड़ रही है। इसके तहत शनिवार को यहां पोर्टरखोली मैदान से मिट्टी का मलबा उठाकर डाला गया जिसके कारण यहां कीचड़ मच गयी और वाहन फंसने लगे हैं। कुछ बाइक चालक तो दो सवारी के कारण फिसले और गिरकर घायल भी हो गये हैं। यानी अब आप मोटर सायकिल से अवागमन भी नहीं कर सकते हैं। बाइक वालों के लिए ग्बालबाबा के सामने से फकीर मोहल्ला होकर निकले सड़क मार्ग का विकल्प है जिससे होकर नाला मोहल्ला के मुख्य मार्ग से होकर राज टाकीज होते हुए बाजार पहुंचा जा सकता है। कुछ राहगीर इसका उपयोग कर भी रहे हैं।
इसके मद्देनजर नाला मोहल्ला के पार्षद महेश आर्य की पहल पर नगर पालिका ने फकीर मोहल्ला की ओर जाने वाले मार्ग पर स्ट्रीट लाइट की व्यवस्था की है। इस संदर्भ में पार्षद महेश आर्य ने कहा कि नयायार्ड की ओर जाने वाले राहगीरों को रात्रि के समय नाला मोहल्ला में कोई परेशानी न हो, इसलिए स्ट्रीट लाइट को बेहतर किया गया है।

CATEGORIES
error: Content is protected !!
%d bloggers like this:
Narmadanchal

FREE
VIEW