लाइन में लगे हर मतदाता के लिये हो छाया की व्यवस्था

भोपाल। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी (सीईओ) श्री व्ही.एल. कान्ता राव ने आज नीमच जिला मुख्यालय पर लोकसभा निर्वाचन-2019 की तैयारियों की समीक्षा करते हुए निर्देश दिये कि मतदान केन्द्रों पर लाइन में लगे प्रत्येक मतदाता के लिये छाया की पर्याप्त व्यवस्था की जाये। श्री राव ने कहा कि निर्वाचन कार्य के लिये तैनात अधिकारी अपने प्रभार के क्षेत्रों में लगातार दौरा करते रहें। आदर्श आचरण संहिता के उल्लंघन सहित अन्य अवैध गतिविधियों की जानकारी मिलने पर तत्काल कठोर कार्यवाही की जाये। श्री राव ने तैयारियों की समीक्षा के बाद मान्यता प्राप्त राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों से भी अलग से चर्चा की।
सीईओ श्री राव ने कहा कि क्रिटिकल मतदान केन्द्रों पर पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित करें। मतदान के पूर्व के 72 घंटे एवं 48 घंटे में लागू होने वाले प्रतिबंधात्मक नियमों का कड़ाई से पालन करवाया जाये। श्री राव ने जिले में क्रिटिकल मतदान केन्द्रों, वल्नरेबल क्षेत्रों में सुरक्षा, मतदाता पर्चियों और वोटर गाईड के वितरण, मतदान केन्द्रों पर मतदाताओं के लिये छाया, पेयजल और अन्य व्यवस्थाओं तथा निर्वाचन कार्य में संलग्न वाहनों में जीपीएस सिस्टम आदि के बारे में भी चर्चा की।
इस अवसर पर संयुक्त मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी श्री अरूण कुमार तोमर, पुलिस महानिरीक्षक (निर्वाचन) श्री योगेश चौधरी, आबकारी आयुक्त श्री रजनीश श्रीवास्तव, महानिरीक्षक नार्कोटिक्स विंग श्री जी.जी. पाण्डे और प्रशासन एवं पुलिस के जिला अधिकारी भी उपस्थित थे।

CATEGORIES
error: Content is protected !!
%d bloggers like this:
Narmadanchal

FREE
VIEW