लायंस क्लब के सदस्यों के लिए कार्यशाला हुई

इटारसी। लायंस क्लब इटारसी सुदर्शन अध्यक्ष एवं क्लब की ग्लोबल एक्शन टीम चेयरपर्सन नीलम गांधी के नेतृत्व में लायंस क्लब सदस्यों के लिए एक ओरिएंटेशन कार्यशाला हुई। कार्यशाला में उपस्थित लायंस सदस्यों को संबोधित करते हुए नीलम गांधी ने कहा कि सभी सदस्यों को मालूम होना चाहिए कि लायंस इंटरनेशनल विश्व की नंबर वन समाजसेवी संस्था क्यों और कैसे है। इसी संबंध में जीएटी चेयरपर्सन के अधीन जीएलटी, जीएमटी और जीएसटी चेयरपर्सन ने क्लब सदस्यों को मार्गदर्शन दिया।
सर्वप्रथम जीएलटी चेयरपर्सन सर्वजीत सिंह सैनी ने लीडरशिप पर अपने विचार लायनवाद के परिपेक्ष्य में व्यक्त किए। जीएमटी चेयरपर्सन रवि अठोत्रा ने क्लब में मेंबरशिप क्वालिटी और रिटेंशन पर कहा कि सदस्यों को लायनवाद से अपडेट रहना चाहिए और अन्य सदस्यों के साथ गौरवशाली अनुभव कराते रहना चाहिए।
जीएसटी चेयरपर्सन भारतभूषण आर गांधी ने कहा कि 200 से अधिक देशों में 14 लाख सदस्य आपस में लायन फैमिली की तरह हैं, सदस्यों को गौरव के साथ बताना चाहिए कि वो मानव समाज में सेवा के लिए तत्पर रहने वाले लोग हैं। सर्विस यानी सेवा ही लायनवाद की पहचान है। समाज में जितनी बेहतर सर्विस एक्टिविटी करेंगे उतना ही मानवता वादी लोग लायनवाद से जुड़ेंगे और इसी से सेवाभावी हाथों की संख्या में निरंतर वृद्धि भी होगी और सेवा के माध्यम से समाज को बेहतर नेतृत्व भी मिलेंगे।
लीडरशिप, मेम्बरशिप और सर्विस एक्टिविटी चेयरपर्सन के प्रति आभार व्यक्त करते हुए अध्यक्ष नीलम गांधी ने कहा कि आगामी बैठकों में डिस्ट्रिक्ट गवर्नर एमजेएफ आरजी पाठक का प्रतिनिधित्व कर रहे सभी डिस्ट्रिक्ट चेयरपर्सन अपने अपने पोर्टफोलियो पर अपने विचार व्यक्त करेंगे और डिस्ट्रिक्ट के अन्य क्लब्स द्वारा की जा रही गतिविधियों से अवगत कराएंगे।

CATEGORIES
error: Content is protected !!
%d bloggers like this:
Narmadanchal

FREE
VIEW